उत्तराखंड

अंतरराष्ट्रीय समारोह के लिए चयनित फिल्मों को मिलेगा प्रोत्साहन..

अंतरराष्ट्रीय समारोह के लिए चयनित फिल्मों को मिलेगा प्रोत्साहन..

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश को फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में बढ़ावा देने के लिए सरकार नई फिल्म नीति विकसित कर रही है। इसमें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की चुनी हुई फिल्मों को प्रोत्साहन देने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी।

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश को फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में बढ़ावा देने के लिए सरकार नई फिल्म नीति विकसित कर रही है। इसमें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की चुनी हुई फिल्मों को प्रोत्साहन देने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही सरकार राज्य की प्राथमिकता फिल्म संस्कृति के विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य के युवा फिल्म निर्माताओं की मदद करने को प्राथमिकता देती है।

गुरुवार को गोवा में उत्तराखंड फिल्म पैवेलियन में विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार ने अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में शामिल की गई उत्तराखंड में निर्मित शार्ट हिंदी फिल्म पाताल-ती की टीम से मुलाकात की। उन्होंने सीएम पुष्कर सिंह धामी की ओर से भेजी गई शुभकामनाएं टीम को दी। 25 नवंबर को पाताल-ती फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी।

 

रुदप्रयाग जिले के फिल्म निर्माता निर्देशक संतोष रावत का कहना हैं कि सीमित संसाधनों से शार्ट फिल्म का निर्माण किया गया। इस फिल्म को दक्षिण कोरिया के बुसान शहर में 39वें इंटरनेशनल शार्ट फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जा चुका है। इसके साथ ही मास्को में भी प्रदर्शित हो चुकी है। फिल्म उत्तराखंड की भोटिया जनजाति पर केंद्रित है, जो एक दादा-पोते के बीच भावनात्मक रिश्ते के ऊपर है। अभिनेता पंकज त्रिपाठी, संजय सूरी उत्तराखंड पैवेलियन का दौरा किया। इस मौके पर उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी डॉ. नितिन उपाध्याय भी मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top