देश/ विदेश

आ रहा है व्हाट्सएप का ऐसा फीचर जिसका पूरी दुनिया को था इंतजार..

आ रहा है व्हाट्सएप का ऐसा फीचर जिसका पूरी दुनिया को था इंतजार..

नए अपडेट के बाद यूजर्स खुद तय करेंगे कि उनके लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो कौन देखे..

 

 

 

देश-विदेश: व्हाट्सएप आज दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप है। व्हाट्सएप में कई सारे कमाल के फीचर्स भी हैं लेकिन व्हाट्सएप यूजर्स की नए-नए फीचर को लेकर होने वाली मांग कभी कम नहीं होने वाली है। व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स की मांग को देखते हुए समय-समय पर नए-नए फीचर्स पेश करते रहता है। अब खबर है कि व्हाट्सएप प्राइवेसी सेटिंग को लेकर एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिसका इंतजार सिर्फ आपको ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को बेसब्री से था।

व्हाट्सएप लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और अबाउट को लेकर एक नया अपडेट जारी करने वाला है। नए फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है। नए अपडेट के बाद यूजर्स खुद तय कर पाएंगे कि उनके लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और अबाउट को कौन-कौन से लोग देख सकेंगे और कौन-कौन से नहीं। सीधे शब्दों में कहें तो आपकी इसकी सेटिंग्स ठीक उसी तरह कर सकेंगे जिस तरह फिलहाल आप अपने स्टेटस की सेटिंग करते हैं।

 

आपका लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और अबाउट सिर्फ वही लोग देखें जिन्हें आप दिखाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। नए फीचर के बारे में व्हाट्सएप के बीटा ट्रैकर WABetaInfo ने जानकारी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नए फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड और आईओएस दोनों वर्जन पर हो रही है।

 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नए अपडेट के बाद लास्ट सीन को डिसेबल करने की भी सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि साल 2017 में व्हाट्सएप ने प्राइवेसी को देखते हुए My Contacts Except फीचर पेश किया था और अब कंपनी इसी फीचर को एक कदम आगे ले जा रही है। नया फीचर फिलहाल टेस्टिंग मोड में है और सभी के लिए लॉन्च होने के लिए कोई सटीक तारीख तय नहीं हुई है।

 

बता दे कि हाल ही में अपना मासिक यूजर सेफ्टी रिपोर्ट जारी किया है जिसमें बताया गया है कि इस साल जून-जुलाई के बीच तीन मिलियन यानी 30 लाख से अधिक व्हाट्सएप अकाउंट बैन हुए हैं। व्हाट्सएप का कहना है कि यह कार्रवाई ऑनलाइन स्पैम और अब्यूज को लेकर की गई है, ताकि प्लेटफॉर्म को सुरक्षित और स्पैम फ्री रखा जा सके। जून से लेकर जुलाई 2021 के बीच करीब 30 लाख 27 हजार अकाउंट बैन हुए हैं। इन अकाउंट्स पर कार्रवाई शिकायत अधिकारी को मिली शिकायतों के बाद एक ऑटोमेटिक टूल द्वारा की गई है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top