उत्तराखंड

उत्तराखंड में जल्द नई रोजगार नीति लाएगी सरकार..

उत्तराखंड में जल्द नई रोजगार नीति लाएगी सरकार..

दो लाख से ज्यादा स्वरोजगार देंगे-सीएम धामी..

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में सरकार नई रोजगार नीति लाने की तैयारी में हैं। सीएम धामी का कहना हैं कि प्रदेश के शिक्षित व प्रशिक्षित युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार राज्य में जल्द ही नई रोजगार नीति लाने पर विचार कर रही है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में सरकार नई रोजगार नीति लाने की तैयारी में हैं। सीएम धामी का कहना हैं कि प्रदेश के शिक्षित व प्रशिक्षित युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार राज्य में जल्द ही नई रोजगार नीति लाने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दो लाख से ज्यादा युवाओं को स्वरोजगार दिया जाएगा। भविष्य में नई रोजगार नीति लाने पर विचार किया जा रहा है।

प्राविधिक शिक्षा के 272 अभ्यर्थियों को सौंपे नियुक्ति पत्र..

आपको बता दे कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम में नई रोजगार नीति लाने की बात कही। सीएम धामी ने सोमवार को प्राविधिक शिक्षा के 272 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। पॉलिटेक्निक कॉलेजों के इन अभ्यर्थियों का विभिन्न कंपनियों के लिए चयन हुआ है। सीएम धामी ने सभी नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी। इसके साथ ही उनके उज्जवल भविषिय की कामना की है।

सीएम धामी का कहना हैं कि पीएम मोदी के संकल्प के तहत अगले एक साल में प्रदेश में 10 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसी क्रम में प्रदेश के सभी खाली पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है। आने वाल समय में सभी खाली पदों को भर दिया जाएगा। सरकारी विभागों में खाली पदों को भरने के लिए लगातार विज्ञप्तियां निकाली जा रही हैं। सीएम धामी ने स्वरोजगार पर बात करते हुए कहा कि प्रदेश में दो लाख से ज्यादा स्वरोजगार दिए जाएंगे। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष स्वरोजगार को मिलाकर यह लाखों में हो जाएगा।

उद्यानिकी क्षेत्र में प्रदेश में 18 हजार पॉलीहाउस दिए जा रहे हैं। इसमें से इसमें एक लाख से ज्यादा लोगों को स्वरोजगार मिलेगा। इसके साथ ही नई पर्यटन नीति से भी एक लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। सीएम धामी का कहना हैं कि लगातार अन्य क्षेत्रों में रोजगार के अवसर बढ़ाए जा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top