उत्तराखंड

विकास कार्यों में किसी भी कीमत पर लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: मयूर..

विकास कार्यों में किसी भी कीमत पर लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: मयूर..

जिला कार्यालय में दैवी आपदा के तहत किए जा रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक..

 

रुद्रप्रयाग: जनपद में विभिन्न विभागों की ओर से निर्माणाधीन विकास योजनाओं का कार्य गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए। विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला कार्यालय में दैवी आपदा के तहत किए जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक लेते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी ने विभागवार दैवी आपदा के तहत किए जा रहे निर्माण कार्यों की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों से कहा कि उनके अधीन जो भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं, उन कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण किया जाए। पूर्ण किए गए कार्यों के फोटोग्राफ्स जिला कार्यालय को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं। इसके साथ ही जिन कार्यों की एनओसी उपलब्ध कराई जानी है, वह तत्काल उपलब्ध कराई जाएं। इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन कार्यों को थर्ड पार्टी किया जाना है, उन्हें शीर्ष प्राथमिकता से उप जिलाधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए कार्यवाही तत्परता से की जाए। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जो 10 लाख से अधिक के निर्माण कार्य किए जा रहे हैं, उन कार्यों का संबंधित अधिकारी द्वारा स्थलीय निरीक्षण करते हुए किए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता की पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ली जाए। इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी पूर्ण तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित हों। उन्होंने सभी अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि यदि कोई अधिकारी किसी भी निर्माण कार्यों के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पाता है तो संबंधित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी संबंधित अधिकारी की होगी। इसलिए सभी अधिकारी अपनी पूर्ण तैयारी के साथ स्वयं बैठक में प्रतिभाग करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, अधिशासी अभियंता लोनिवि जेएस रावत, ऊखीमठ मनोज भट्ट, पीएमजीएसवाई कमल सिंह सजवाण, जखोली पवन कुमार सिंह, ग्रामीण निर्माण विभाग हितेश पाल सिंह, जल संस्थान संजय सिंह, जल निगम नवल कुमार, सिंचाई पीएस बिष्ट, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह चैधरी, खंड विकास अधिकारी प्रवीण भट्ट सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top