उत्तराखंड

राष्ट्रीय युवा संसद में टिहरी की दिव्या ने बटोरी सुर्खियां..

राष्ट्रीय युवा संसद में टिहरी की दिव्या ने बटोरी सुर्खियां..

जी-20 सम्मेलन पर देकर व्याख्यान..

 

 

 

 

 

 

राष्ट्रीय युवा संसद में उत्तराखंड की प्रतिनिधि बनकर थौलधार ब्लॉक के सुनारगांव निवासी दिव्या नेगी ने टिहरी जिले का नाम रोशन किया है।दिव्या ने जी-20 सम्मेलन पर व्याख्यान दिया था।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: राष्ट्रीय युवा संसद में उत्तराखंड की प्रतिनिधि बनकर थौलधार ब्लॉक के सुनारगांव निवासी दिव्या नेगी ने टिहरी जिले का नाम रोशन किया है।दिव्या ने जी-20 सम्मेलन पर व्याख्यान दिया था। दिव्या का चयन 7 फरवरी को ऑनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से युवा संसद के लिए चयन हुआ था।

1 मार्च को दिल्ली संसद भवन में आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद में टिहरी जिले के जुवा पट्टी के सुनारगांव निवासी दिव्या नेगी ने पहाड़ी वेशभूषा में “जी-20 सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे भारत की भूमिका” पर तीन मिनट का एक शानदार व्याख्यान दिया। उन्होंने एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य को बेहतर तरीके से प्रस्तुतिकरण दिया।

नेहरू युवा केंद्र ने तीन चरणों में युवा संसद के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया था। जिसमें पहले ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर प्रतियोगिताएं हुईं। दिव्या ने ब्लॉक से लेकर स्टेट लेवल पर पहला स्थान हासिल किया था और उसके बाद उनका चयन नेशनल स्तर के लिए हुआ था।
दिव्या ने राष्ट्रीय स्तर पर देवभूमि उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर टिहरी जिले का नाम रोशन किया है।

दिव्या की कक्षा आठ तक की पढ़ाई ग्रीन हिल पब्लिक स्कूल कांडीखाल टिहरी में हुई। उसके बाद स्नातक तक की शिक्षा श्रीगुरु राम राय देहरादून से हुई। दिव्या के पिता जगत सिंह नेगी एसबीआई से सेवानिवृत्त है और माता सुशीला देवी गृहणी है। वह अपने मूल गांव सुनारगांव में रहते हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top