देश/ विदेश

एंटीलिया मामला- पुलिस को मिला अहम सुराग, स्कॉर्पियो के पास नजर आया पीपीई किट पहने मिस्ट्रीमैन..

एंटीलिया मामला- पुलिस को मिला अहम सुराग, स्कॉर्पियो के पास नजर आया पीपीई किट पहने मिस्ट्रीमैन..

देश-विदेश: मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो मामले में पुलिस के हाथ एक बहुत बड़ा सुराग लगा है। इस मामले की जांच में जुटी मुंबई पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एंटीलिया के बाहर पीपीई किट पहना एक संदिग्ध व्यक्ति जाता दिखाई दिया है। मुंबई पुलिस के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में नजर आने वाला संदिग्ध व्यक्ति कार का चालक हो सकता है। संदिग्ध ने स्कॉर्पियो पार्क करने से पहले अंबानी के घर के आसपास की रेकी की। इसके बाद वह स्कॉर्पियो को पार्क कर वहां से इनोवा से फरार हो गया। ये दोनों कारे अंबानी के घर के पास कैसे पहुंची, इसकी जांच के लिए मुंबई पुलिस तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

 

महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय ने सोमवार को इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए ) को सौंप दी। अब इस पूरे केस की जांच एनआईए करेगी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने एनआईए जांच की मांग की थी।

कुछ दिनों पहले ही स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हीरेन की संदिग्ध मौत हो गई थी और लाश एक नाले से बरामद की गई थी। इतना ही नहीं शव की जांच के दौरान उनके मुंह से पांच रूमाल निकले थे। इन्हीं सब को देखते हुए गृह मंत्रालय ने पूरे मामले की जांच एनआईए को सौंप दी। अब एनआईए मनसुख हीरेन की मौत मामले की जांच कर पता लगाएगी कि एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो खड़ा करने का क्या मकसद था और इसके पीछे किसकी साजिश थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top