उत्तराखंड

पुलिस कार्मिक जनता के साथ अपनाए अच्छा व्यवहार: एसपी..

पुलिस कार्मिक जनता के साथ अपनाए अच्छा व्यवहार: एसपी..

पुलिस विभाग में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। पुलिस विभाग में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें एसपी ने विवेचकों को विवेचना का कार्य ऑनलाइन करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही पुलिस कार्मिकों को जनता के साथ अच्छा व्यवहार करने, अनुशासन एवं पारदर्शिता रखने के निर्देश भी दिए।

पुलिस कार्यालय सभागार में आयोजित गोष्ठी एसपी आयुष अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई। सर्वप्रथम गोष्ठी में एसबीआई मुख्य शाखा के प्रबंधक ने पुलिस वेतन पैकेज की योजनाओं की जानकारी दी। तत्पश्चात क्रिमिनल अपील संख्या-1277/2014 अरनेश कुमार बनाम बिहार राज्य व अन्य में पारित उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुपालन में भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) का पालन किए जाने के जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारी/थाना प्रभारी/विवेचकों को जानकारी दी गई। एसपी अग्रवाल ने थानावार अपराधों की विवेचकवार समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों, फड़-फेरी वालों, मजदूर, किराएदारों के अधिक से अधिक सत्यापन की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। थानों पर माल मुकदमाती से संबंधित मालों के निस्तारण, अज्ञात शवों की शिनाख्त को अभियान के अन्तर्गत अधिक से अधिक कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। थाना प्रभारियों को उत्तराखंड पुलिस एप में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निराकरण, ई-एफआईआर में शिकायत दर्ज करने, सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने के लिए स्थान चिन्हित कर रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने के लिए निर्देशित किया।

क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारियों को अपने-अपने सर्किल एवं थाना क्षेत्रों में नियमित रुप से रात्रि चेकिंग करने, शराब पीकर वाहन चलाने, तीव्र गति से वाहन चलाने वालों, ओवर लोडिंग, दुपहिया वाहनों में तीन सवारी बैठाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने एवं ई-चालान मशीन से आनलाइन माध्यम एवं नेटवर्क न रहने पर मैनुअल चालान किए जाने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी गुलाब सिंह, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन गणेश लाल, निरीक्षक पुलिस दूरसंचार अनुराधा डबराल, प्रभारी साइबर सेल निरीक्षक देवेन्द्र सिंह असवाल, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग जयपाल सिंह नेगी समेत कई थाना एवं चैकी प्रभारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top