उत्तराखंड

विधायक चौधरी ने जनता के सामने रखा सरकार के पांच वर्षो का खाका..

विधायक चौधरी ने जनता के सामने रखा सरकार के पांच वर्षो का खाका..

सरकार के पांच साल नये इरादे-युवा सरकार के तहत रुद्रप्रयाग और अगस्त्यमुनि में कार्यक्रम..

गुलाबराय मैदान में आयोजित कार्यक्रम में 163 लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं से किया लाभान्वित..

कार्यक्रम में 12 योजनाओं का लोकापर्ण एवं छः योजनाओं का शिलान्यास..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। सरकार के पांच साल नये इरादे-युवा सरकार कार्यक्रम के तहत रुद्रप्रयाग एवं अगस्त्यमुनि में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए विभिन्न विभागों के 163 लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया गया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनता ने मुख्यमंत्री सजीव प्रसारण के जरिये भी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी हासिल की।

मुख्यालय के गुलाबराय क्रीडा मैदान में रुद्रप्रयाग विधानसभा के लिए आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए बतौर मुख्य अतिथि रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पांच वर्षो के कार्यकाल में ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार के निर्देशन में राज्य सरकार ने विकास के जो आयाम स्थापित किये, उसका लाभ लम्बें समय तक राज्य वासियों को मिलेगा।

 

इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के सम्मुख रखते हुए रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत किये गये विकास कार्यो की भी विस्तृत जानकारी दी। विभिन्न क्षेत्रों से आये कास्तकार एवं लाभाथियों को सम्बोधित करते हुए विधायक चौधरी ने मोदी है तो मुमकिन है, से अपना सम्बोधन शुरू करते हुए कहा कि रुद्रप्रयाग विधानसभा के अन्तर्गत विगत पांच वर्षो में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, संचार, ग्राम्य विकास, कृषि सहित कई अन्य क्षेत्रों में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की है।

 

अकेले विधानसभा रुद्रप्रयाग में दो सौ करोड रुपये की लागत से सड़कों का निर्माण किया गया। शिक्षा के क्षेत्र में ई-लर्निग सिस्टम की जो शुरूआत यहां से की गयी, उसकी नकल राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी की जा रही है। उन्होंने बच्छणस्यूं, भरदार व अन्य क्षेत्रों के लिए बनाई गयी पेयजल योजनाओं को बड़ा तोहफा बताया व स्वयं को जनता का सेवक बताते हुए जनसरोकारों के लिए सदैव पैरवी करने का वायदा किया।

मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए विभागवार पांच वर्षो की उपलब्धियों की जानकारी से अवगत कराया। मुख्य विकास अधिकारी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की भी जानकारी कार्यक्रम के दौरान दी। इससे पूर्व मुख्य अतिथि एवं विधायक भरत सिंह चौधरी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया व अटल आर्दश इंटर कालेज रुद्रप्रयाग की छात्राओं एवं महिला मंगल दल गोर्ती, डंगरी की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गयी। जिन्हें विधायक चौधरी द्वारा प्रोत्साहन राशि वितरित कर सम्मानित किया गया। महिला मंगल दल डुंगरी द्वारा विधायक चौधरी के सम्मान में शाॅल भेंट किया।

कार्यक्रम के दौरान करीब 163 लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया गया। जिसमें बाल विकास के तहत महालक्ष्मी किट, विवेकाधीन कोष, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ, आत्मा योजना, उज्जवला गैस, पावर टीलर, ग्राम्य विकास, मस्त्य पालन आदि विभागों की कई योजनायें सम्मिलित रही। सरकार के पांच साल नये इरादे युवा सरकार पर आयोजित एक दिवसीय कार्यक्रम के दौरान 12 योजनाओं का लोकापर्ण एवं 06 योजनाओं का शिलान्यास मुख्य अतिथि विधायक भरत सिंह चैधरी ने किया। कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर ने मुख्य अतिथि सहित सभी आगन्तुकों का आभार जताया।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौंडियाल, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, परियोजना निदेशक रमेश चन्द्र, सेवायोजना अधिकारी कपिल पाण्डेय, जिला उद्यान अधिकारी योगेन्द्र चौधरी , जिला युवा कल्याण अधिकारी केएन गैरोला सहित जिला पूर्ति, लोनिवि, ग्राम्य विकास, समाज कल्याण, मत्स्य, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी के अलावा कई जनप्रतिनिधि एवं पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन सेवायोजन के अनुदेशक किशन सिंह रावत ने किया।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top