उत्तराखंड

प्रभावितों की समस्याओं को लेकर विधायक चौधरी ने की रेल मंत्री से मुलाकात..

प्रभावितों की समस्याओं को लेकर विधायक चौधरी ने की रेल मंत्री से मुलाकात..

मरोड़ा गांव के विस्थापन को लेकर पुनर्वास पैकेज देने के साथ ही रोजगार देने की मांग..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। पुनर्वास पैकेज घोषित करने और स्थानीय बेरोजगारों को परियोजना में रोजगार उपलब्ध करवाने के साथ ही भूमि अधिग्रहण में विसंगतियों को लेकर रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरीने नई दिल्ली में केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विन वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश के काबीना मंत्री सतपाल महाराज, डॉ धन सिंह रावत एवं कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल भी मौजूद रहे।

विधायक भरत सिंह चौधरीने रेल मंत्री को ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन निर्माण से प्रभावित लोगों की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि रेल लाइन के पैकेज आठ के अंतर्गत मरोड़ा गांव पूरी तरह धंस चुका है। ग्रामीणों के विस्थापन के लिए शीघ्र ही पुनर्वास पैकेज घोषित करने ही साथ ही रेलवे प्रभावितों को परियोजना में रोजगार उपलब्ध करवाया जाय। इसके साथ ही विधायक ने कहा कि खांखरा से नगरासू के मध्य परियोजना में इस्तेमाल हो रहे भारी विस्फोटों के कारण आस-पास बसे स्थानीय लोगों के घरों में नुकसान हो रहा है।

नुकसान के क्षति-पूर्ति का मुआवजा सहित रेलवे विकास निगम द्वारा भूमि अधिग्रहण में की गई विसंगतियों को दूर किया जाए। उन्होंने समस्याओं के समाधान को लेकर रेल मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। रेल मंत्री ने सभी विषयों का संज्ञान लेते हुए जल्द ही श्रीनगर गढ़वाल आने पर सहमति जताकर समस्याओं का समाधान निकालने का आश्वासन दिया।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top