उत्तराखंड

बच्छणस्यूं क्षेत्र के फतेहपुर में बनेगा निवेश केंद्र..

विधायक भरत चौधरी ने किया निवेश केंद्र का शिलान्यास..

50 लाख की लागत से बनेगा निवेश केंद..

 

 

रुद्रप्रयाग। उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के तत्वावधान में बच्छणस्यूं पट्टी के फतेहपुर में पचास लाख का निवेश केन्द्र का निर्माण कार्य किया जाएगा। जिसके माध्यम से ग्रामीणों को विभिन्न प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसका लाभ बच्छणस्यूं के साथ ही पूरे जनपद को मिलेगा। खांकरा गांव के फतेहपुर में विधायक भरत चौधरी ने निवेश केन्द्र का शिलान्यास करते हुए कहा कि निवेश केन्द्र बनने से आने वाले समय में क्षेत्रवासियों को इससे फायदा मिलेगा।

ग्रामीणों को उद्यानीकरण से संबंधित बीज, पौधे, खाद सहित कृषि यंत्र और इनसे जुड़ी जानकारियां ग्रामीणों को मिलेगी। कृषक उद्यानिकी के माध्यम से स्वरोजगार जुड़कर आजीविका उपार्जित कर सकते है। इसके साथ ही विधायक चौधरी ने क्षेत्र में शिक्षा, सड़क, संचार के लिए किए जा प्रयास के बारे में भी अवगत कराया। जिला उद्यान अधिकारी योगेन्द्र चौधरी ने कहा कि जनपद में निवेश केन्द्र के लिए शासन से पचास लाख की स्वीकृति मिल चुकी है। आज शिलान्यास के बाद निवेश केन्द्र का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है।

 

इससे क्षेत्र के साथ ही जनपद के किसानों को फायदा मिलेगा। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र जोशी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष भूपेन्द्र भंडारी, कनिष्ठ प्रमुख शशि नेगी, पूर्व प्रधान खांकरा प्रदीप मलासी, बुद्धि बल्लव मंमगाई, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष रेखा पटवाल, महामंत्री कविता कप्रवाण, उपाध्यक्ष सुनीता देवी समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top