उत्तराखंड

इंजीनियरों ने किया अन्यायपूर्ण कार्यवाही का विरोध..

तथ्यों के बिना अभियंताओं को निलंबित किये जाने पर जताया रोष..

रुद्रप्रयाग में उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ की बैठक..

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोनिवि रुद्रप्रयाग की बैठक में दो अभियंताओं पर तथ्यों के बिना शासन द्वारा निलंबित किए जाने की कार्यवाही पर रोष जताया गया। साथ ही अन्यायपूर्ण कार्यवाही का विरोध जताया। बैठक में लोनिवि खंड दुगडडा के सहायक अभियंता एवं अपर सहायक अभियंता को डामरीकरण कार्य की सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर बिना तथ्यों का परीक्षण कराए शासन द्वारा निलंबित किए जाने पर रोष व्यक्त किया गया।

 

साथ ही इस अन्यायपूर्ण कार्यवाही का विरोध किया गया। इंजीनियरों ने कार्यों की जांच तकनीकी अधिकारियों से कराए जाने एवं अनाधिकृत व्यक्तियों द्वारा सस्ती लोकप्रियता के लिए राजकीय संपत्ति को क्षति पहुंचाने वालों पर विधिक कार्रवाई की मांग की। कहा कि घटनाक्रम के बाद जनपद में भी अनाधिकृत व्यक्तियों द्वारा इस प्रकार के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए जा रहे हैं, जो अत्यन्त निंदनीय हैं। कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्ति पर है और ऐसे समय में लक्ष्यपूर्ति एवं पर्वतीय क्षेत्रों में अनुकूल तापमान न होने कारण डामरीकरण का कार्य प्रतिकूल तापमान में कराए जाने का दबाव बना रहता है।

 

प्रदेश में फील्ड स्टाप का अभाव है। अभियंताओं को पदीय विभागीय तकनीकियों के साथ ही विभिन्न विविध गैर विभागीय कार्यभार भी सौंपा जाता है। ऐसे में प्रत्येक कार्यस्थल पर शत-प्रतिशत उपस्थिति दे पाना संभव नहीं हो पाता है। कहा कि एक तरफा कार्यवाही से अभियंताओं के मनोबल पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है, जो किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किया जाएगा। बैठक में संघ के अध्यक्ष शैलेन्द्र तिवारी, सचिव प्रदीप सेमवाल, अनिल सिंह बिष्ट, सुनील कुमार, अरूण मिश्रा, मंयक शैली, अरूण राणा, अनुराधा, उमेश घिल्डियाल, सुमन राणा, सतपाल रांगड, मुकेश पैन्यूली समेत कई इंजीनियर उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top