उत्तराखंड

युवाओं के लिए इन पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करे आवेदन..

युवाओं के लिए इन पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करे आवेदन..

 

 

 

 

 

 

 

भारतीय जीवन बीमा निगम में नौकरी करने का सपना देख रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। एसआईसी में असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है।

 

उत्तराखंड: भारतीय जीवन बीमा निगम में नौकरी करने का सपना देख रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। एसआईसी में असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे LIC HFL की आधिकारिक वेबसाइट http://lichousing.comपर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथी 25 अगस्त है। आपको बता दे कि भारतीय जीवन बीमा निगम की तरफ से हाउसिंग ब्रांच में असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

इस भर्ती के माध्यम से कुल 80 पदों को भरा जाएगा जिसमें 50 पद असिस्टेंट के लिए हैं और 30 पद असिस्टेंट मैनेजर के लिए हैं। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 21 साल से 28 साल के बीच तय की गई है।

असिस्टेंट मैनेजर व असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की होनी चाहिए। अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा दो घंटे की होगी, जिसमें अभ्यर्थियों से 200 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा का आयोजन सितम्बर महीने के आखिर में या फिर अक्टूबर के शुरुआती दिनों में किया जाएगा।

असिस्टेंट के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 33,960 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। वहीं असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 80 हजार रुपए दिए जाएंगे। असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एप्लीकेशन फीस के रूप में 800 रुपये जमा करने होंगे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top