उत्तराखंड

आंगन में बैठे दंपति पर झपटा गुलदार..

आंगन में बैठे दंपति पर झपटा गुलदार..

पौड़ी में गुलदार के आतंक से सहमे हुए हैं ग्रामीण..

 

 

उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल में गुलदार के आतंक से ग्रामीण सहमे हुए हैं। आए दिन यहां गुलदार की आवाजाही लगी रहती है। कभी जंगलों की सीमा में रहने वाले गुलदार अब गांवों में घुसकर लोगों पर हमला कर रहे हैं। बिड़ाला गांव चौबट्टाखाल तहसील में भी गुलदार ने घर के आंगन में बैठे दंपति पर झपट्टा मार दिया। गनीमत रही की पति-पत्नी किसी तरह मौके से भागकर कमरे के भीतर पहुंच गए।

 

जिससे उनकी जान बच गई, इन दिनों कई गांवों में गुलदार की दहशत पसरी है। वन विभाग ने तीन गांवों में पिंजरे भी लगाए हैं, लेकिन अब तक एक भी गुलदार पकड़ा नहीं गया। गुरुवार रात बिडाला गांव में गुलदार के हमले की घटना हुई। गांव में रहने वाले मुकेश बिडालिया अपनी पत्नी अनुराधा के साथ देर शाम घर के आंगन में बैठे थे।

 

रात करीब 8 बजे अचानक घर की छत से गुलदार ने आंगन में छलांग मारी और वहां बैठे दंपति पर झपट पड़ा। पति-पत्नी किसी तरह दौड़कर कमरे में पहुंच गए, और शोर मचाया। इसके बाद गुलदार आंगन से कुछ दूर दीवार पर जाकर बैठ गया। इस बीच गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए और शोर मचाने लगे। घटना के बाद से इलाके में दहशत है।

 

आपको बता दें कि बिडाला गांव से सटे गांव इसोटी में भी 12 अगस्त को गुलदार ने सावित्री देवी पर हमला किया था। इसके बाद वन विभाग ने यहां पिंजरा लगा दिया, लेकिन गुलदार अब भी आजाद घूम रहा है। गांववालों का कहना हैं कि यहां 4-5 गुलदार एक साथ नजर आए हैं। खतरे को देखते हुए वन विभाग ने इसोटी, घरतोली और पांथर गांव में पिंजरे लगाए हुए हैं, लेकिन किसी भी पिंजरे में अब तक एक भी गुलदार कैद नहीं हुआ।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top