उत्तराखंड

केदारनाथ सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे कुलदीप रावत..

केदारनाथ सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे कुलदीप रावत..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। पिछले विधानसभा चुनाव में केदारनाथ विधानसभा से 13037 मत लेकर दूसरे स्थान पर रहे निर्दलीय प्रत्याशी कुलदीप रावत ने राष्ट्रीय पार्टियों को टक्कर देने के लिये निर्दलयी प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन करवा दिया है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा व कांग्रेस को कुलदीप रावत ने कड़ी टक्कर दी थी और इस बार भी टक्कर देने के पूरे मूड़ में हैं। समर्थकों ने भी नामांकन के बाद उनका फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया।

 

निर्दलीय प्रत्याशी कुलदीप रावत ने ऊखीमठ मुख्य बाजार सहित विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया और जनता से वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पार्टियों ने उत्तराखण्ड को जमकर लूटा है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि केदारनाथ विधानसभा के अन्तर्गत फैली हर समस्या का निराकरण करने के लिए सामूहिक पहल की जायेगी, जिससे लोगों को उच्च शिक्षा व बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए पलायन न करना पडे़।

 

उन्होंने बताया कि केदारनाथ विधानसभा के अन्तर्गत तीर्थाटन व पर्यटन की अपार सम्भावनाये हैं। क्षेत्र के अन्तर्गत सभी तीर्थ व पर्यटक स्थलों को विश्व मानचित्र लाने के प्रयास किये जायेंगे, जिससे स्थानीय तीर्थाटन व पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिल सके तथा बेरोजगारों के सम्मुख स्वरोजगार के अवसर प्राप्त हो सके।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top