उत्तराखंड

मानसूनी सीजन में खांखरा-खेड़ाखाल मोटरमार्ग की बनी दयनीय स्थिति..

मोटरमार्ग पर जगह-जगह टूेट पुश्ते और धंसी सड़क..

स्कबर न होने से सड़क पर जगह-जगह बह रहे हैं बरसाती गदेरे..

 

 

रुद्रप्रयाग:  खांखरा-खेड़ाखाल मोटरमार्ग की मानसूनी सीजन में दयनीय स्थिति बन गई है। मोटरमार्ग पर स्कबर और नालियों का निर्माण न होने से जगह-जगह उफान पर आये गदेरे बह रहे हैं। जबकि जगह-जगह मोटरमार्ग पर पुश्ते ध्वस्त होने के साथ ही सड़क धंस गई है। ऐसे में बच्छणस्यूं क्षेत्र की जनता जान जोखिम में डालक आवाजाही कर रही है।

भारी बरसात के कारण बच्छणस्यूं क्षेत्र को जोड़ने वाला मुख्य मोटरमार्ग खांखरा-खेड़ाखाल दयनीय स्थिति में पहुंच गया है। मोटरमार्ग पर स्कबर और नालियों का निर्माण न होने से जगह-जगह उफान पर आये गदेरे बह रहे हैं। इसके अलावा बरसात में मोटरमार्ग पर जगह-जगह भारी मलबा आया हुआ है और पुश्ते ढ़हने के साथ ही मोटरमार्ग कई स्थानों पर नीचे धंस रहा है। मोटरमार्ग पर सफर करना इन दिनों खतरे से खाली नहीं है।

 

मोटरमार्ग पर फतेपुर के निकट दो स्थानों पर बरसाती मलबा जमा हो रखा है, जिसे लोक निर्माण विभाग ने अभी तक साफ नहीं किया है। मलबे के ऊपर ही वाहनों की आवाजाही हो रही है। ऐसे में कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है। खांखरा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि बरसाती सीजन में खांखरा-खेड़ाखाल मोटरमार्ग की दयनीय स्थिति हो गई है। मोटरमार्ग पर जगह-जगह बरसाती मलबा आया हुआ है। स्कबर न होने से बरसाती पानी मोटरमार्ग पर ही बह रहा है।

 

उन्होंने कहा कि मोटरमार्ग की दुर्दशा को लेकर लोक निर्माण विभाग रुद्रप्रयाग को अवगत करा दिया है। वहीं लोक निर्माण विभाग रुद्रप्रयाग के अधिशासी अभियंता इन्द्रजीत बोस ने कहा कि मोटरमार्ग की सफाई के लिये जेसीबी मशीन तैनात की गई है। बरसात रूकते ही मोटरमार्ग पर क्षतिग्रस्त हुये पुश्तों का ट्रीटमेंट करवाया जायेगा।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top