उत्तराखंड

केदारनाथ यात्रा के लिए 15 जून तक नए पंजीकरण पर रोक..

केदारनाथ यात्रा के लिए 15 जून तक नए पंजीकरण पर रोक..

सीएम धामी ने की मौसम को देखकर यात्रा करने की अपील..

 

 

 

 

 

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते मौसम खराब होने और श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के कारण केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए ऑनलाइन नए पंजीकरण पर 15 जून तक रोक बढ़ा दी है।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते मौसम खराब होने और श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के कारण केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए ऑनलाइन नए पंजीकरण पर 15 जून तक रोक बढ़ा दी है। 16 जून के बाद ही अब तीर्थयात्रियों को यात्रा के लिए पंजीकरण करने की अनुमति दी जाएगी। इस बार चारधाम यात्रा में मौसम की चुनौतियां सामने आ रही हैं, फिर भी इसके बावजूद धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। खासकर केदारनाथ धाम में ठहरने की सीमित संख्या है, लेकिन इससे कई गुणा अधिक तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं। इसी कारण नए पंजीकरण पर रोक लगानी पड़ी। इससे पहले तीन जून तक ऑफलाइन और ऑनलाइन, दोनों तरह के पंजीकरण पर रोक लगाई गई थी।

अब तक चारधाम के लिए हुए 38 लाख से ज्यादा पंजीकरण..

आपको बता दे कि चारधाम यात्रा के लिए अब तक 38.87 लाख से अधिक तीर्थयात्री पंजीकरण कर चुके हैं। इसमें केदारनाथ धाम के लिए 13.16 लाख, बद्रीनाथ धाम के लिए 11.51 लाख पंजीकरण शामिल हैं। केदारनाथ धाम में अब तक 6.46 लाख और बद्रीनाथ में 5.24 लाख से अधिक यात्री दर्शन कर चुके हैं। इसी बीच सीएम धामी ने श्रद्धालुओं से आग्रह किया हैं कि मौसम की जानकारी प्राप्त कर ही यात्रा शुरू करें। बीच-बीच में बारिश व बर्फबारी हो रही है। यात्रियों को कहीं परेशानी होगी तो यात्रा के संचालन में लगे लोगों को भी दिक्कत होगी। सरकार का प्रयास है कि चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम व सुरक्षित हो।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top