उत्तराखंड

तीर्थयात्रियों के लिए रोजाना 22 घंटे खुल रहे बाबा केदार के कपाट..

तीर्थयात्रियों के लिए रोजाना 22 घंटे खुल रहे बाबा केदार के कपाट..

 

 

 

 

 

बाबा केदार के कपाट को दोपहर बाद और रात को सिर्फ एक-एक घंटे के लिए बंद किया जा रहा है। इस अवधि में बाबा को भोग के साथ साथ उनका श्रृंगार और मंदिर की सफाई की जाती है। 25 अप्रैल से लेकर अभी तक आठ लाख दो हजार 229 श्रद्धालु बाबा केदारनाथ के दर्शन कर चुके हैं।

 

 

 

 

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। पिछले 15 दिनों से रोजाना औसतन 21 हजार श्रद्धालु बाबा के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) ने दर्शन का समय बढ़ा कर 22 घंटे कर दिया है।

केवल दो घंटे के लिए बंद किए जा रहे बाबा केदार के कपाट..

इन दिनों बाबा केदार के कपाट को दोपहर बाद और रात को सिर्फ एक-एक घंटे के लिए बंद किया जा रहा है। इस अवधि में बाबा को भोग के साथ साथ उनका श्रृंगार और मंदिर की सफाई की जाती है। 25 अप्रैल से लेकर अभी तक आठ लाख दो हजार 229 श्रद्धालु बाबा केदारनाथ के दर्शन कर चुके हैं। आए दिन बारिश बर्फबारी के बीच भी भक्तों का उत्साह बना हुआ है। इसी को देखते हुए बीकेटीसी ने दर्शन का समय बढाने का निर्णय लिया है।

 

चारधाम यात्रा के लिए https://www.tripsofindia.com/ यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ हेली सेवा के लिए http://heliyatra.irctc.co.in यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ यात्रा के लिए https://www.travelingkedarnath.com/ यहां बुकिंग करें।

 

वर्तमान में दोपहर तीन से चार बजे और रात 10 से 11 बजे के बीच मंदिर के कपाट बंद किए जा रहे हैं। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का कहना हैं कि केदरनाथ पहुंचने वाले श्रद्धालु कि संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उम्मीद है कि इस साल केदारनाथ यात्रा मंदिर समिति के साथ साथ पर्यटन से जुड़े व्यवसायों के लिए भी यात्रा महत्वपूर्ण साबित होगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top