उत्तराखंड

पुलिस व्यवस्था से ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं पर लगेगी रोक: शैलारानी..

पुलिस व्यवस्था से ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं पर लगेगी रोक: शैलारानी..

दुर्गाधार में नवसृजित पुलिस चौकी का केदारनाथ विधायक ने किया उदघाटन..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। तल्लानागपुर क्षेत्र के दुर्गाधार में नवसृजित रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का भौतिक रूप से उद्घाटन किया गया। अब पुलिस चैकी दुर्गाधार में कुल 80 राजस्व ग्राम नियमित पुलिस व्यवस्था के अधीन होने से ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं पर रोक लग सकेगी।

सोमवार को केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने पूजा अर्चना कर दुर्गाधार में पुलिस चौकी कार्यालय का उद्घाटन किया गया। विधायक शैलारानी ने कहा कि स्वस्थ समाज को बनाए रखने व अव्यवस्था का वातावरण दूर किए जाने के लिए पुलिस चैकी की स्थापना हुई है। कहा कि इससे अनुशासित तरीके से बाजार की व्यवस्थाओं में सुधार होने के साथ ही अतिक्रमण का भय नहीं रहता है। जनपद के इस क्षेत्र में पुलिस चौकी की स्थापना कर विकास की पहल को आगे बढ़ाया है।

जनप्रतिनिधि का भी दायित्व बनता है कि वह भी पुलिस को अपेक्षित सहयोग प्रदान करें। पुलिस चौकी स्थापित होने से यहां की महिलाओं की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो सकेगा। विधायक ने चोपता बाजार में 5 सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने की घोषणा भी की। पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल ने कहा कि जनसमुदाय की वर्षो पुरानी मांग अब पूरी हो गई है। बताया कि यहां पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

उपनिरीक्षक योगेश कुमार को चैकी प्रभारी बनाया गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष महावीर सिंह पंवार ने पुलिस की कार्यशैली की सराहना करते हुए आगे भी इसी प्रकार का सहयोग प्रदान किए जाने की अपेक्षा की। समाज और पुलिस के मध्य आपसी अच्छे सम्बन्ध से ही स्वस्थ और मजबूत समाज की नींव पड़ती है। हम सभी लोग किसी न किसी प्रकार से संविधान और कानून से बंधे हैं, इसलिए पुलिस को सहयोग प्रदान करना है।

पुलिस अधीक्षक डॉ विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि पुरातनकाल से चली आ रही राजस्व व्यवस्था अब नियमित पुलिस व्यवस्था में आ गई है। जनता के बीच पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े इस प्रकार का कार्य करेंगे। किसी भी प्रकार की समस्या के लिए चैकी प्रभारी, थाना प्रभारी या क्षेत्राधिकारी को कॉल की जा सकती है। इसके अलावा क्षेत्र में साइबर अपराध, महिला अपराध, घरेलू हिंसा व अन्य समसामयिक विषयों पर निरन्तर जागरुकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर दुर्गाधार चोपता क्षेत्र की जनता व जनप्रतिनिधि सहित पुलिस के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top