उत्तराखंड

अगस्त्यमुनि में केदारनाथ हाईवे पर आड़े-तिरछे खड़े वाहनों के खिलाफ पुलिस हुई सख्त..

अगस्त्यमुनि में केदारनाथ हाईवे पर आड़े-तिरछे खड़े वाहनों के खिलाफ पुलिस हुई सख्त..

जगह-जगह खड़े पचास से अधिक वाहनों पर चालान की पर्ची चस्पा..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। अगस्त्यमुनि नगर क्षेत्र में बेतरतीब एवं निष्प्रयोज्य वाहनों पर पुलिस ने शिंकजा कसना प्रारम्भ कर दिया है और चिह्नित जगहों पर अब चालान की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है। पुलिस ने अब तक 50 से अधिक ऐसे वाहनों पर चालान की पर्ची चस्पा कर उन पर सड़क से हटाने का दबाब बनाया है। साथ ही दो पहिया वाहनों पर भी अब पुलिस की टेड़ी नजर है।

क्योंकि अधिकांशतया बेतरतीब खड़े दोपहिया वाहन भी यातायात व्यवस्था को बाधित करते हैं। अगस्त्यमुनि थाना प्रभारी सदानन्द पोखरियाल ने बताया कि केदारनाथ यात्रा मार्ग पर अगस्त्यमुनि एवं तिलवाड़ा एक बड़ा बाजार होने के साथ ही यातायात व्यवस्था के लिए एक चुनौती भी हैं। यात्राकाल में यहां लगने वाले जाम से आम जन के साथ ही यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनके द्वारा इन स्थानों पर यात्राकाल में होने वाली समस्याओं को लेकर कई कदम उठाये जा रहे हैं।

पिछले दिनों उन्होंने आमजनों से यात्राकाल में सहयोग की अपील करते हुए सड़क पर बेतरतीब व निष्प्रयोज्य निजी वाहन स्वामियों को इन्हें हटाने को कहा था और ऐसा न होने पर चालान की कार्यवाही की चेतावनी दी थी और अब ऐसे वाहनों पर चालान की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई है। निजी वाहन स्वामियों से वाहनों को सड़क पर बेतरतीब न लगाने की अपील लगातार की जा रही हैं। सड़क पर अगर वाहन खड़ा करना पड़े तो एक ही ओर वाहन खड़े हो सकते हैं वह भी सफेद पट्टी के बाहर।

वहीं ऐसे वाहनों की बड़ी संख्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन खेल मैदान में अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था कर रहा है। तिलवाड़ा बाजार में भी यातायात व्यवस्था को सचारू करने के लिए सीओ रूद्रप्रयाग प्रबोध घिल्डियाल के नेतृत्व में उन्होंने एवं चौकी प्रभारी संयोगिता रावत ने व्यापारियों, टैक्सी यूनियनों तथा आम जनता से वार्ता कर सहयोग की अपील की गई। बाजार में खड़े दो पहिया एवं चार पहिया वाहन बाजार से दूर ऐसे स्थानों पर खड़ा करने की अपील की गई जहां पर सड़क काफी चौड़ी हो वह भी केवल सफेद पट्टी के बाहर एक ही ओर। वहीं टैक्सी-मैक्सी वाहन नपं की पार्किंग में ही वाहनो को खड़ा करेंगे। व्यापारियों से भी अनुरोध किया गया कि वे सड़क पर अतिक्रमण न करें। अपना सामान नाली से अन्दर ही रखें।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top