खेल

जसप्रीत बुमराह की बेस्ट बॉलिंग पर रवि शास्त्री का आया रिएक्शन..

जसप्रीत बुमराह की बेस्ट बॉलिंग पर रवि शास्त्री का आया रिएक्शन..

देश/ विदेश : आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस  के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  का प्रदर्शन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ प्रदर्शन से पहले बेहद साधारण था। केकेआर के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने 10 मैच में सिर्फ 5 विकेट लिए थे जबकि कोलकाता के खिलाफ वह बल्लेबाजों के लिए काल बनकर सामने आए। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 56वें मैच में 4 ओवर के स्पेल में केवल 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए। IPL के इतिहास में बुमराह का यह अबतक का सबसे बेस्ट प्रदर्शन है। बुमराह के इस प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री से लेकर हर कोई सोशल मीडिया पर अब उनकी खूब तारीफ कर रहा है।

शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘डैडी दिखा रहे हैं कि बॉस कौन है। उम्मीद है कि युवा लड़के इसे देख रहे होंगे। क्लास इज परमानेंट।’ शास्त्री के अलावा बुमराह की पत्नी संजना गणेशन, अमित मिश्रा, युवराज सिंह और इयान बिशप जैसे दिग्गजों ने भी उनकी तारीफ की है।

बुमराह ने इससे पहले अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2020 में किया था, जब वे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 रन देकर 4 विकेट और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन देकर 4 विकेट चटकाने में सफल हुए थे। इस तरह अब जसप्रीत बुमराह का बेस्ट प्रदर्शन आईपीएल में 10 रन देकर 5 विकेट हो गया है। इस मैच में उन्होने अपने तीसरे ओवर को मेडेन फेंका, जबकि आखिरी ओवर में एक रन दिया।

IPL इतिहास में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के मामले में बुमराह टॉप 5 में शामिल..

IPL के इतिहास में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के मामले में जसप्रीत बुमराह टॉप 5 में शामिल हो गए हैं। अल्जारी जोसेफ (6/12), सोहेल तनवीर (6/14), एडम जैम्पा (6/19) और अनिल कुंबले (5/5) के बाद अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं। अगर वे एक विकेट और चटका लेते तो आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन जाते।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top