उत्तराखंड

नोएडा से औली घूमने आए जम्मू-कश्मीर के पर्यटक का लापता..

नोएडा से औली घूमने आए जम्मू-कश्मीर के पर्यटक का लापता..

उत्तराखंड: औली घूमने आया एक पर्यटक संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। 22 वर्षीय युवक जम्मू कश्मीर का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार, अवनीश सिंह पुत्र अनिल निवासी कोहरबना जिला भदोई (उतर प्रदेश) ने जोशीमठ थाने में युवक के नहीं मिलने की सूचना दी।

अवनीश कुमार ने बताया कि वे कुल पांच लोग एक जनवरी को नोएडा से औली घूमने आए थे। वे सभी नोएडा में पढ़ाई कर रहे हैं। शनिवार को वे बर्फ देखने के लिए गोरसों टॉप घूमने गए थे। उनका एक साथी उदयोत शर्मा पुत्र सुधेश शर्मा निवासी ऊधमपुर, जम्मू कश्मीर शनिवार शाम उनसे बिछड़ गया। उसके बाद बहुत खोजबीन करने पर भी वह नहीं मिला है।

 

 

पुलिस ने युवक के लापता होने की खबर एसडीआरएफ की टीम को दी और टीम युवक की खोज के लिए रविवार सुबह ही रवाना हो गई थी। थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि खोजबीन करने के बाद रविवार शाम को युवक का शव बरामद कर लिया गया है। बता दें कि इस समय औली में बर्फ नहीं है। इसलिए बड़ी संख्या में पर्यटक औली के बाद बर्फ देखने के लिए गोरसों जा रहे हैं। नए साल पर भी बड़ी संख्या में पर्यटकों ने औली और गोरसों का रुख किया था।

फरवरी में भी औली से मिला था ग्रेटर नोएडा के युवक का शव

साल 2020 फरवरी में भी औली घूमने आए ग्रेटर नोएडा के एक युवक के लापता होने का मामला सामने आया था। युवक का शव दस नंबर टावर से लगभग डेढ़ किमी दूर 15 दिन बाद पडियार मंदिर के मंडप में पड़ा मिला था।

 

 

26 जनवरी को मयंक गुप्ता (25) पुत्र प्रमोद गुप्ता, निवासी-सेक्टर 77, ग्रेटर नोएडा, यूपी औली घूमने आया था। संपर्क नहीं होने पर जब परिजन उसे ढूंढने पहुंचे तो उसकी बाइक जोशीमठ में रोपवे की पार्किंग में खड़ी मिली थी। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। तब जाकर युवक का शव बरामद हुआ था। पुलिस ने  ठंड से मौत होने की आशंका जताई थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top