उत्तराखंड

मतदान को लेकर छात्र चला रहे जन जागरूकता अभियान..

मतदान को लेकर छात्र चला रहे जन जागरूकता अभियान..

 

 

रुद्रप्रयाग। विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए मतदाताओं को जागरुक करने को लेकर जन जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं। स्वीप कार्यक्रम के तहत जनपद के विभिन्न विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है। विकासखंड ऊखीमठ के अंतर्गत राजकीय इंटरमीडिएट काॅलेज कंडारा में जागरुकता के लिए छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाई गई।

इसी तरह विकासखंड जखोली के स्वर्गीय दीपक डिमरी राइंका स्वीली-सेम, राजकीय इंटर काॅलेज मयाली, राजकीय इंटर काॅलेज चैंरिया व जीआईसी कमसाल में निबंध प्रतियोगिता, शपथ व पोस्टर प्रतियोगिता आदि माध्यमों से जन जागरुकता कार्यक्रम चलाए गए।

वहीं अगस्त्यमुनि के राजकीय बालिका इंटर काॅलेज, जीआईसी बसुकेदार, राजकीय इंटर काॅलेज जवाड़ी व राजकीय इंटर काॅलेज कमसाल में पेंटिंग, पोस्टर, रंगोली, स्लोगन मतदाता प्रतियोगिता आदि माध्यमों से जन जागरुकता अभियान चलाए गए। राजकीय इंटर काॅलेज क्वीलाखाल में स्वीप के तहत माॅक पोल माध्यम से मतदाताओं को जागरुक किया गया।

बच्छणस्यूं क्षेत्र के खेड़ाखाल, बाड़ा, पित्रधार, व अगस्त्यमुनि विकासखंड के नगरासू, रतूड़ा, चंद्रापुरी, किमांणा दानकोट, गुप्तकाशी आदि शासकीय विद्यालयों में भी विभिन्न माध्यमों से मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरुक किया गया।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top