देश/ विदेश

गुड न्यूज़- ITBP में सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती जारी..

गुड न्यूज़- ITBP में सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती जारी..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सेना की वर्दी पहनकर देश की सेवा करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए खबर सामने आयी है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस में सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स के पदों पर भर्तियां निकालीं हैं।

 

देश-विदेश: सेना की वर्दी पहनकर देश की सेवा करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए खबर सामने आयी है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस में सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स के पदों पर भर्तियां निकालीं हैं। आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त से जारी है। इच्छुक उम्मीदवार itbp.nic.in पर जाकर 15 सितंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार भारत तिब्बत सीमा पुलिस में सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स के 18 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए। साथ ही जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में परीक्षा पास होने चाहिए। इस भर्ती के माध्यम से चुने जाने वाले उम्मीदवारों को देश के किसी भाग में तैनात किया जाएगा।

इन पदों पर होगी भर्ती
अनारक्षित वर्ग के लिए 11 पद
अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 1 पद
अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद
अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 2 पद
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 2 पद

बताया जा रहा है कि इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को बतौर सैलरी 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के लोगों को आयुसीमा में छूट दी जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को बतौर सैलरी 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के लोगों को आयुसीमा में छूट दी जाएगी।

इसके साथ ही चयन प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मापतौल, लिखित परीक्षा और दस्तावेजों का वेरीफिकेशन व स्किल टेस्ट भी शामिल है। अंत में अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण भी किया जाएगा। आवेदन शुल्क – 200 रुपए। एक्स सर्विसमैन और एसटी-एससी के लिए आवेदन शुल्क नहीं लगेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top