उत्तराखंड

ITBP के जवानों ने टनल में फंसे मजदूरों को निकला बाहर..

ITBP के

ITBP के जवानों ने टनल में फंसे मजदूरों को निकला बाहर..

उत्तराखंड : चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही मची है. दो NTPC प्रोजेक्ट का नुकसान हुआ है. इस घटना में डेढ़ सौ लोगों के लापता होने की आशंका है और अबतक 10 शव बरामद किए हैं. इस बीच रेस्क्यू में जुटे ITBP के जवानों ने तपोवन की टनल में फंसे लोगों को बाहर निकाला है. मौत से जंग जीतकर वापस आए लोग इस दौरान काफी खुशी नजर आ रही थी. जैसे ही लोगों को टनल से बाहर निकाल गया उनके चेहरे पर मुस्कान दिखने लगी.
बता दें कि तपोवन के टनल में 25 से ज्यादा मजदूर फंसे हैं. लोगों को अभी भी निकालने का काम जारी है. जेसीबी मशीनों से मलबा साफ किया जा रहा है. चमोली हादसे की तस्वीरें साफ बता रही हैं कि हादसा कितना भयानक था.

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का कहना है कि उत्तराखंड के चमोली, तपोवन और जोशीमठ में सात और आठ फरवरी को प्रतिकूल मौसम की कोई आशंका नहीं है. ऐसे में यह हिमखंड टूटने से प्रभावित हुए क्षेत्रों के लिए यह काफी राहत की बात है. आईएमडी के अतिरिक्त महानिर्देशक आनंद शर्मा ने कहा कि इन दोनों दिनों में चमोली, तपोवन और जोशीमठ में शुष्क मौसम रहने का अनुमान है.

 

उत्तराखंड के लिए विशेष रूप से जारी किए गए मौसम परामर्श में कहा गया कि सात और आठ फरवरी को बारिश और बर्फबारी की कोई आशंका नहीं थी. परामर्श के मुताबिक, चमोली जिले के उत्तरी हिस्से में 9 और 10 फरवरी को हल्की बारिश या बर्फबारी का पूर्वानुमान है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top