देश/ विदेश

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहली बार महिला घुसपैठिए को मार गिराया..

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहली बार महिला घुसपैठिए को मार गिराया..

पाकिस्तानी आतंकियों ने नई चाल, महिलाओं को बना रहा ढाल..

 

 

 

देश-विदेश: सेना ने आरएसपुरा इलाके में महिला पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है। इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। जानकारी के अनुसार सीमा पार से कुछ लोगों ने भारतीय इलाके में घुसने की कोशिश की। इलाके में गश्त कर रहे जवानों ने जब संदिग्ध हलचल देखी तो उन्हें चेतावनी दी। लेकिन घुसपैठियों ने इसे अनसुना कर दिया। जब घुसपैठिए भारतीय इलाके में पहुंचे तो जवानों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह भागने लगे। इस बीच उसकी गोली लगने से एक की मौत हो गई। सर्च अभियान के बाद पता चला कि घुसपैठिया महिला थी। इसके बारे में एजेंसियां जांच कर रही हैं।

बीएसएफ प्रवक्ता का कहना हैं कि आरएसपुरा सेक्टर में एक महिला पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया गया है। बीएसएफ के जवानों ने संदिग्ध हरकत के बाद घुसपैठिए को कई बार आईबी पार न करने की चेतावनी दी लेकिन वह फेंसिंग की तरफ लगातार बढ़ती रही। जिसके बाद से इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

 

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना हैं कि कुछ आतंकी घुसपैठ में कामयाब हुए हैं। घाटी में उन्हें तलाश कर जल्द ढेर किया जाएगा। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शुक्रवार को आतंकी हमले में शहीद हुए दोनों पुलिस कर्मियों के परिवारों के साथ संवेदना व्यक्त करने शनिवार को डीजीपी दिलबाग सिंह उनके घर पहुंचे। उनके साथ कश्मीर रेंज के आईजीपी विजय कुमार, डीआईजी एनकेआर, पुलिस, सेना और सीआरपीएफ  के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। आतंकी हमले में सोपोर के ड्राइवर मोहम्मद सुल्तान और लोलपुरा लोलाब कुपवाड़ा के फैय्याज अहमद शहीद हो गए थे।

 

डीजीपी ने कहा कि पुलिस लोगों की सुरक्षा और आतंक रोधी अभियानों में सेना व अर्द्धसैनिक बलों से समन्वय कर काम करती है। इसी के चलते आतंकी पुलिस को निशाना बनाने की फिराक में रहते हैं। उन्होंने बांदीपोरा हमले को लेकर कहा कि हमले से संबंधित कुछ सुराग हाथ लगे हैं, जिस पर पुलिस काम कर रही है। डीजीपी ने कहा कि लगातार उत्तरी कश्मीर में ऑपरेशन जारी है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top