सोशल

इंस्टाग्राम हुआ भारत समेत दुनिया के कई हिस्सों में डाउन..

सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे शिकायत..

45 फीसदी यूजर्स ने की शिकायत..

 

 

देश-विदेश: इंस्टाग्राम में भारत में आज सुबह 11 बजे परेशानी आने लगी। करीब 45 फीसदी इंस्टाग्राम यूजर्स ने ऐप के बारे में शिकायत की है जबकि 33 प्रतिशत यूजर्स को इंस्टाग्राम वेबसाइट पर समस्याओं का सामना करना पड़ा।

 

फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप इंस्टाग्राम भारत और दुनिया के कुछ हिस्सों में अचानक डाउन हो गया है। इंस्टाग्राम व्हाट्सएप और फेसबुक के साथ अपने सर्वर साझा करता है, लेकिन इन दोनों ऐप्स में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इंस्टाग्राम के Android और iOS डिवाइस पर ऐप काम नहीं कर रहा है. कई यूजर्स ने इसकी शिकायत की है।

 

डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के अनुसार इंस्टाग्राम में भारत में आज सुबह 11 बजे परेशानी आने लगी. करीब 45 फीसदी इंस्टाग्राम यूजर्स ने ऐप के बारे में शिकायत की है जबकि 33 प्रतिशत यूजर्स को इंस्टाग्राम वेबसाइट पर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। शेष 22 फीसदी यूजर्स का दावा है कि वे सर्वर कनेक्शन के मुद्दों पर ध्यान दे रहे हैं। अब तक 1,000 से अधिक यूजर्स ने वेबसाइट पर इस मुद्दे की सूचना दी है।

 

ट्विटर पर लोग कर रहे शिकायत..

इंस्टाग्राम यूजर्स ने इसके बारे में ट्वीट करना शुरू कर दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह केवल उन्हें या सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ट्विटर पर लोग इसके बारे में लगातार शिकायत कर रहे हैं।

 

पहले भी हुआ था डाउन..

इससे पहले भी हाल ही में इंस्टाग्राम डाउन हुआ था. यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका, न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और वाशिंगटन डीसी से बड़े पैमाने पर इस आउटेज की सूचना मिली थी। डाउनडेटेक्टर के अनुसार सबसे अधिक रिपोर्ट, समाचार फीड में दिक्कत का सामने आना उसके बाद स्टोरी और इंस्टाग्राम वेबसाइट थी।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top