उत्तराखंड

तेज हवा की चपेट में आकर पैराग्लाइडर गिरा…

जॉर्ज एवरेस्ट क्षेत्र से पैराग्लाइडर से उड़ान भरने वाला युवक तेज हवाओं की चपेट में आकर लखवाड़ यमुना पुल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में युवक को गंभीर चोटें आई हैं।
मसूरी: मसूरी के जॉर्ज एवरेस्ट क्षेत्र से पैराग्लाइडर से उड़ान भरने वाला युवक तेज हवाओं की चपेट में आकर लखवाड़ यमुना पुल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में युवक को गंभीर चोटें आई हैं।

मसूरी से देहरादून के लिए पैराग्लाइडर से उड़ान भरने वाले राहुल सिंह (34 वर्ष) पुत्र गंभीर सिंह निवासी सी-6 ओम सिटी पथरीबाग चौक देहरादून तेज हवा के कारण अनियंत्रित हो गया।

हवा का दबाव अधिक होने के चलते युवक लखवाड़ यमुना पुल के पास नीचे गिर गया, जिससे राहुल का पैर टूट गया। सूचना पर थानाध्यक्ष कालसी ऋतुराज सिंह मौके पर पहुंचे और घायल का प्राथमिक उपचार कराने के बाद आपातकालीन सेवा से मसूरी भेजा।

नहीं है पैराग्लाइडिंग की अनुमति

मसूरी वन प्रभाग के अंतर्गत पडऩे वाले विनोग वाइल्ड लाइफ सेंक्चुरी कर्मियों का कहना है कि राहुल ने विनोग हिल घूमने के लिए टिकट लिया था। लेकिन, उसने पैराग्लाइडर से कब और कहां उड़ान भरी, यह किसी को नहीं पता।

वन कर्मियों का यह भी कहना है कि राहुल के साथ एक अन्य युवक भी था। जानकारी के अनुसार जॉर्ज एवरेस्ट या विनोग हिल क्षेत्र से किसी को भी पैराग्लाइडिंग का लाइसेंस नहीं दिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top