उत्तराखंड

उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर से वोट देने जाएंगे वोटर, पढ़िए पूरी खबर..

उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर से वोट देने जाएंगे वोटर, पढ़िए पूरी खबर..

भारत-चीन सीमा सड़क निर्माण के काम में लगे मजदूर हैं इसमें शामिल..

 

 

 

भारी बर्फबारी के कारण भारत-चीन सीमा पर सड़क निर्माण के काम में लगे मजदूर वोट डालने के लिए हेलीकॉप्टर से लाए जाएंगे।

 

 

उत्तराखंड: भारी बर्फबारी के कारण भारत-चीन सीमा पर सड़क निर्माण के काम में लगे मजदूर वोट डालने के लिए हेलीकॉप्टर से लाए जाएंगे। आपको बता दे कि बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन (बीआरओ) ने यहा फैसला लिया है। बता दे कि सीमांत पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में 3400 मीटर की ऊंचाई पर मिलम-लास्पा में बड़ी संख्या में श्रमिक भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण कार्य में जुटे हैं।

 

मुनस्यारी से करीब 54 किमी दूर लास्पा में छह फीट से अधिक हिमपात हुआ है। मतदान की तारीख तक भी बर्फ से ढके पैदल मार्गों के खुलने के कोई आसार नहीं हैं। इसलिए स्थानीय मजदूरों को वोट डालने के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए निचले इलाकों में लाया जाएगा। उधर, उत्तरकाशी में बीआरओ के मेजर वीएस वीनू का कहना हैं कि हमारे यहां करीब 3400 मजदूर काम कर रहे हैं। लेकिन अधिकांश रूट खुले हैं।

 

इसलिए मतदान के दिन मजदूरों को अवकाश दिया जाएगा। हमने ऊंचाई वाले इलाकों में काम कर रहे लोगों को मतदान के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा देने का फैसला लिया है। अभी तक 100 ऐसे लोग हैं जो हेलीकॉप्टर से वोट देने जायेंगे। आगे भी अगर ऐसे लोग आएंगे, तो उन्हें भी हेलीकॉप्टर से मतदान केन्द्रों तक पहुंचाया जाएगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top