देश/ विदेश

15 अगस्त पर आतंक की बड़ी साजिश को जम्मू कश्मीर पुलिस ने किया नाकाम..

स्वतंत्रता दिवस पर थी हमले की योजना, 4 आतंकी गिरफ्तार..

जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी 15 अगस्त को हमला करने की बना रहे थे योजना..

देश-विदेश: एक और जहां पूरा देश स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुटा हैं। वही दूसरी और इसी बीच जम्मू कश्मीर की पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश का भंडाफोड़ किया है। जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी देश की आजादी के पर्व पर हमला करने की योजना बना रहे थे। पुलिस ने एक दिन पहले ही जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करके 4 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस द्वारा पकड़े गए ये आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर मोटरसाइकिल आईईडी (IED) का इस्तेमाल करके हमला करने वाले थे। हालांकि पुलिस की मुस्‍तैदी से वे अपने नापाक इरादों को अंजाम देने में नाकाम रहे। पुलिस ने इन आतंकियों के साथ-साथ उनके सहयोगियों को भी अरेस्‍ट कर लिया है। ये लोग ड्रोन से गिराए गए ह‍थियारों को जैश के सक्रिय आतंकियों तक पहुंचा कर हमला करने में मदद कर रहे थे। इसके बाद 15 अगस्‍त के मौके पर मोटरसाइकिल में आईईडी लगाकर हमला करने वाले थे। इसके लिए वे राज्‍य के अलावा कई शहरों में रेकी कर रहे थे।

 

आपको बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर समेत देश के सभी प्रमुख शहरों में पुलिस स्‍वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद है। वहीं जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं और उनकी साजिशों को नाकाम कर रहे हैं। इस दौरान आतंकियों के पास से बड़े पैमाने पर हथियार भी बरामद हो रहे हैं। इसी बीच किश्तवाड़ में भी सेना ने आईईडी बरामद किया है, जिसे बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज कर दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top