उत्तराखंड

मानसून सत्र को देखते हुए उपकरणों को सही रखने के निर्देश…

पुलिस अधीक्षक ने ली पुलिस कार्मिकों की समीक्षा बैठक

रुद्रप्रयाग। जनपदीय पुलिस कार्मिकों का मासिक सम्मेलन में एसपी ने समस्त थाना प्रभारियों व फायर स्टेशन प्रभारियों को मानसून सत्र के दृष्टिगत आपदा उपकरणों का रख-रखाव सही रखने के निर्देश दिए। वहीं अपराध समीक्षा बैठक में लम्बित मामलों के शीघ्र निस्तारण करने निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

पुलिस लाइन रतूड़ा में आयोजित एसपी नवनीत सिंह ने मासिक सम्मेलन में सबसे पहले उपस्थित कार्मिकों की समस्या पूछी। तत्पश्चात सभी प्रभारियों से अधीनस्थ कार्मिकों की समस्या पूछकर प्राप्त समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। एसपी ने थाना क्षेत्रान्तर्गत अत्यधिक वर्षा से बाढ़, भूस्खलन आदि आपदा के दौरान राहत बचाव कार्य के लिए त्वरित कार्यवाही करते हुए रेस्क्यू किये जाने व इस दौरान उचित कम्यूनिकेशन बनाए के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। थानाध्चैकी प्रभारियों को आगामी रक्षाबंधन, बकरा-ईद व जन्माष्टमी पर्व को सकुशल शांतिपूर्वक संपन्न कराए जाने के लिए कमेटी की बैठक के साथ वार्ताकर आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्वक व सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए जाने के लिए निर्देशित किया।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी व मास्क का प्रयोग करने का पूर्ण रुप से पालन करवाने के निर्देश भी दिए। वहीं अपराध की समीक्षा बैठक में थाना प्रभारियों को थानों में लम्बित विवेचनाओं व लम्बित मामलों आदि का शीघ्र निस्तारण करने एवं वाहनों की चैकिंग के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

जिले के बैरियर लगाकर संघन चैकिंग अभियान चलाने, वर्तमान समय में कोरोना महामारी के दृष्टिगत ऑनलाइन ठगी के मामलों में साइबर सेल से सम्पर्क तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने, महिला व बाल अपराध से सम्बन्धित मामलों में तत्परता से कार्यवाही करने के लिए निर्देश भी दिए। कोरोना महामारी के बिना मास्क, शारीरिक दूरी व होम

क्वारन्टाइनध्संस्थागत क्वारन्टाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग गणेश लाल कोहली, पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी दीपक सिंह एवं समस्त थाना प्रभारी एवं शाखा प्रभारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top