उत्तराखंड

कांग्रेस सत्ता में आई तो दो साल के भीतर बनेंगे 9 नए जिले- हरीश रावत..

कांग्रेस सत्ता में आई तो दो साल के भीतर बनेंगे 9 नए जिले- हरीश रावत..

कांग्रेस संगठन से इस मुद्दे को घोषणापत्र में शामिल करने की अपील भी की..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में अलग जिलों के नाम पर चल रहे आंदोलन के बहाने कांग्रेस भाजपा सरकार को घेरने की तैयारी में है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो दो साल के भीतर प्रदेश में नए जिले बनाए जाएंगे। आपको बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट की जिसमें उनका कहना हैं कि यदि भाजपा सरकार नए जिलों के मसले पर कोई निर्णय नहीं करती है तो कांग्रेस के सत्ता में आने पर चुनावी साल का इंतजार नहीं करेगी। दो साल के भीतर नए जिलों पर काम पूरा कर लिया जाएगा।

 

रावत का कहना हैं कि डीडीहाट, रानीखेत, पुरोला के लोग अपना अलग जिला चाहते हैं। इसके अलावा कोटद्वार, नरेंद्रनगर, काशीपुर, गैरसैंण, वीरोंखाल, खटीमा के लोगों को भी नए जिले का इंतजार है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार में वर्ष 2016 में सौ करोड़ की व्यवस्था इन जिलों को बनाने के लिए की गई थी, लेकिन ये जनपद अस्तित्व में नहीं आ पाए।

 

रावत ने आगे कहा कि यदि वर्तमान सरकार नए जिलों पर निर्णय नहीं लेगी तो कांग्रेस शासन के अंतिम वर्ष के लिए इंतजार नहीं करेगी।  अंतिम वर्ष में किसी जिले को खोलना राजनैतिक बेमानी भी है। आप आने वाली सरकार के लिए वह काम सौंप देते हैं तो कांग्रेस इस काम को सत्ता में आने के 2 वर्ष के अंदर पूरा कर देगी, ताकि प्रशासनिक व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल सकें। हरीश रावत ने कांग्रेस संगठन से घोषणापत्र में इस बिंदु पर जरूर विचार-विमर्श करने की अपील भी की है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top