उत्तराखंड

आईएएस दीपक रावत ने एक हफ्ते बाद संभाला कार्यभार..

आईएएस दीपक रावत ने एक हफ्ते बाद संभाला कार्यभार..

उत्तराखंड: उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) और पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड (पिटकुल) में आखिरकार नए एमडी दीपक रावत ने कार्यभार संभाल लिया। इसके साथ ही तमाम तरह की अटकलों पर भी विराम लग गया हैं। आपको बता दे कि आईएएस दीपक रावत अभी तक कुंभ मेला अधिकारी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। पिछले सप्ताह हुए तबादलों में सरकार ने उनका तबादला यूपीसीएल-पिटकुल के एमडी पद पर कर दिया था। लेकिन उन्होंने इस पद को ज्वाइन नहीं किया था, जिसको लेकर कई तरह की कयासबाजी भी चल रही थी।

 

सोमवार को कई तरह की सभी चर्चाओं पर विराम लग गया। आईएएस दीपक रावत ने दोनों निगमों में एमडी और उरेडा में निदेशक के पद पर ज्वाइनिंग कर ली हैं । उधर, ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत निगमों में एमडी के पद पर आईएएस की तैनाती न करने की कोशिश में लग गए हैं। उनका कहना है कि निगमों की कार्यप्रणाली को वहीं के अधिकारी ज्यादा बेहतर तरीके से समझ सकते हैं।

 

अपनी कार्यशैली के लिए चर्चित हैं दीपक रावत..

आपको बता दे कि आईएएस अधिकारी दीपक रावत मूलरूप से मसूरी के निवासी हैं। वह अपनी खास कार्यशैली के लिए काफी चर्चाओं में रहते हैं। उनके प्रशंसकों ने दीपक रावत फैंस क्लब के नाम से फेसबुक पर पेज बनाया हुआ है। मसूरी में प्रारंभिक शिक्षा के बाद दिल्ली के हंसराज कॉलेज से उन्होंने इतिहास में स्नातक की पढ़ाई की। इसके बाद जेएनयू से एमफिल किया। बताया जाता है कि उच्च शिक्षा के दौरान दीपक रावत की मुलाकात बिहार के होनहार छात्रों से हुई। ये छात्र यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। उनसे प्रभावित होकर इन्होंने भी तैयारी शुरू कर दी। 2007 में दीपक रावत ने सिविल सेवा परीक्षा पास की और वह उत्तराखंड कैडर के अफसर बन गए। हरिद्वार या इससे पूर्व के कार्यकाल में अपनी कार्यशैली से वह लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top