देश/ विदेश

एक नहीं बल्कि 16 मर्डर किए हैं मैंने, ये सुनकर जज भी हो गए हैरान, जानें पूरा मामला..

एक नहीं बल्कि 16 मर्डर किए हैं मैंने, ये सुनकर जज भी हो गए हैरान, जानें पूरा मामला..

देश-विदेश : अमेरिका (US) से एक हैरान कर देने वाला वारदात सामने आया है. यहां एक शख्स पर न्यूजर्सी में रहने वाले 66 साल के बुजुर्ग की हत्या का आरोप लगा है. साथ ही अधिकारियों का ऐसा मानना है कि आरोपी को अपनी पत्नी और तीन अन्य लोगों की हत्या के बारे में भी अहम जानकारी का पता भी है. आरोपी की पहचान 47 साल के सियान लेनन (Sean Lannon) के तौर पर हुई है. अब लेनन ने कोर्ट में कहा है कि उनने ना केवल अपनी पूर्व पत्नी और न्यू मेक्सिको के तीन लोगों को मारा है बल्कि वह 11 और लोगों को भी मार चुका है. हालांकि उसके इस दावे की अभी पुष्टि नहीं हुई है. आरोपी ने ये दावा अपनी हिरासत को लेकर चल रही सुनवाई के दौरान किया है.

 

 

 

अभियोक्ता एलेक ग्यूटिरेज ने बताया है, ‘लेनन ने कबूल किया है कि उसने 16 लोगों की हत्या की है, इनमें 15 हत्या न्यू मेक्सिको में और एक न्यूजर्सी में की गई है.’ अधिकारियों ने कोर्ट के दस्तावेजों में कहा है कि लेनन ने कबूलनामा परिवार के एक सदस्य से फोन पर बात करने के बाद किया है (Sean Lannon Dabkowski). लेनन को 10 मार्च को कई राज्यों में चली खोज के बाद गिरफ्तार किया गया था. उसने न्यूजर्सी के पीड़ित माइकल डबकोवस्की की गाड़ी चोरी थी. उसपर आरोप है कि उसने 66 साल के माइकल के घर में जबरन घुसकर उनके साथ मारपीट की. 5 मार्च को न्यू मेक्सिको के सबसे बड़े एयरपोर्ट पर ये गाड़ी बरामद की गई थी, जिसमें चार शव मिले थे.

 

 

 

पुलिस ने इस दावे पर क्या कहा..

बाद में शवों की पहचान 39 साल की जेनिफर, 21 साल के मिलर, 40 साल के जेस्टन माटा और 60 साल के रैंडल एपोस्टालन के तौर पर हुई थी. सियान लेनन न्यू मेक्सिको से 80 मील की दूरी पर स्थित ग्रांट्स में रह रहा था. ग्यूटिरेज ने बताया कि वह लोगों को अपने घर बुलाता था और वहां उनकी हत्या कर देता था (Sean Lannon Grants). ग्रांट्स पुलिस के अधिकारी डेविड कवेज ने बताया कि अधिकारियों को नहीं पता कि लेनन के दावे सच्चे हैं या नहीं. इसके साथ ही उनके पास किसी हत्या या किसी शख्स के गायब होने की जानकारी भी नहीं है, जिससे लेनन का दावा सच साबित हो सके. उन्होंने कहा कि ये दावा सच भी हो सकता है.

 

 

माइकल की हत्या की क्या वजह बताई..

लेनन के खिलाफ केवल न्यूजर्सी के माइकल की हत्या का मामला दर्ज है. उसके खिलाफ न्यू मेक्सिको में एक भी मामला दर्ज नहीं है. लेनन ने बताया है कि उसके साथ बचपन में माइकल ने यौन शोषण किया था और वह उनके घर इस घटना के दौरान की तस्वीरें लेने गया था (Sean Lannon Found). इस दौरान दोनों के बीच बहस हो गई. मामले में जज मैरी बेथ क्रेमर ने अभियोक्ताओं से कहा कि न्यूजर्सी मामले में जांच को लेकर जानकारी दें. हालांकि न्यू मैक्सिको वाले मामलों में ज्यादा कुछ नहीं कहा गया. अभियोक्ता ने कहा कि लेनन अमेरिका के मैसाचुसेट्स में रहता था और उसका परिवार न्यूजर्सी में रहता है. वह लोगों के लिए खतरा है

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top