उत्तराखंड

तीन मंजिला भवन में पानी की टंकी से मिला नर कंकाल, मचा हड़कंप..

तीन मंजिला भवन में पानी की टंकी से मिला नर कंकाल, मचा हड़कंप..

उत्तराखंड: कोटद्वार में शुक्रवार को झंडाचौक के पास एक पुराने भवन के ध्वस्तीकरण के दौरान नर कंकाल मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने नर कंकाल कब्जे में ले लिया है। नर कंकाल का सैंपल लेकर डीएनए टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है। कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए झंडाचौक के पास एक तीन मंजिला पुराने भवन का ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। भवन स्वामी की ओर से लगाए गए मजदूर जब पानी की टंकी तोड़ रहे थे, तो मलबे के साथ पहले कंकाल की खोपड़ी बाहर निकली।

 

मलबा हटाने पर नर कंकाल के कई हिस्से बरामद हुए। उन्होंने बताया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि कंकाल महिला का है या पुरुष का। भवन दस साल से खाली पड़ा था। जर्जर हालत होने के कारण वहां कोई जा भी नहीं रहा था। मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश पर कोटद्वार में बद्रीनाथ मार्ग के फुटपाथ और नजूल भूमि से अतिक्रमण हटाने का काम लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा।

 

नगर आयुक्त और एसडीएम की अगुवाई में बनाई गई टीमों ने झंडाचौक के पास दो भवनों के आगे का अतिक्रमण जेसीबी से हटवाया।
अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि बहुमंजिला भवनों के लिए अतिक्रमण हटाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। एक सप्ताह में अतिक्रमण नहीं हटा तो बलपूर्वक हटवाया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top