राशिफल

इन 4 राशियों को मिलेगा हंस योग का लाभ, राशिफल 9 मार्च 2023..

इन 4 राशियों को मिलेगा हंस योग का लाभ, राशिफल 9 मार्च 2023..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियो का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज व्यवसाय में नए ऑर्डर आपके हाथ लगेंगे. साथ ही नई टेक्नोलॉजी की तरफ आपका झुकाव भी बढेगा. वर्कस्पेस पर पॉजिटिव थिंकिंग से प्रोब्लम आसानी से हल कर लेंगे. परिवार में बड़े-बुजुर्गों की मध्यस्तता से भाई-बंधुओं से हो रहे विवाद सुलझेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में हो रहे मनमुटाव दूर होंगे. एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स रिजल्ट को लेकर उत्साहित रहेंगे. सेहत के मामले में आप अपना वाहन किसी को न दें और न ही किसी अन्य का वाहन ड्राइव न करें, दुर्घटना होने की आंशका है.

वृषभ- आज आपका व्यवसाय नई ऊंचाईयों को छुएगा. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य से ऑफिस में लोहा मनवाने में सफल होंगे. फैमिली में कठिन परिस्थितियों में अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा लेकिन फिर भी अलर्ट रहें. लव और शादी-शुदा जिंदगी में किसी बात को लेकर आपका मन प्रसन्नचीत और खिला-खिला रहेगा. मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को कठिन प्रयास करने पड़ेंगे. फैमिली के साथ ट्रैवल की प्लानिंग बनेंगी.

मिथुन- पार्टनरशिप व्यवसाय में रिलेशन को लेकर आप कुछ कह नही पाएंगे कहेंगे तो आपके रिलेशन खराब होंगे. ऐसी स्थिति में चिंता न कर चिंतन के साथ आप अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करें. वर्कस्पेस पर विरोधियों के बनाएं जाल में आप फंस सकते है, अलर्ट रहें. फैमिली में बुजुर्गों के द्वारा दिए गए किसी को काम गपशप में भूल जाने के कारण टाइमली कंप्लीट नहीं कर पाने पर डांट पड़ सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिश्तों को संभलकर निभाएं क्योंकि हर रिश्ता इंपोर्टेंट होता है.

कर्क- परिवार में विवाह योग्य संतान के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर संयम और परिश्रम से ही आपके कार्य बनेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में सामंजस्य बिठाने में आप सफल होंगे. पर्सनल ट्रेवलिंग के लिए टाइम निकालना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. खिलाड़ी मेंटल अन- स्टेबिलिटी से बचने के लिए योग प्रणायाम और मेडिटेशन करें.

सिंह- आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। लेकिन एक छोटी सी लापरवाही आपके स्वस्थ शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है. वर्कस्पेस पर किसी प्रेजेंटेशन को प्रेजेंट करने के लिए बॉस और सीनियर्स का सपोर्ट आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. फैमिली में हो रहे विवाद को आप अपनी सूझ-बूझ से मामला शांत करवाने में सफल होंगे. बिजनस में जितने भी फाइनेंशियल डिसीजन है उन्हें सोच समझकर ही लें क्योंकि बिजनस में फाइनेंस ही महत्वपूर्ण होता है. एग्जाम की डेट्स डिक्लेयर होने से आपकी जान में जान आएगी और आप अपनी स्टडी में पहले से ज्यादा समय देते हुए जुट जाएंगे।

कन्या- समाजिक और राजनतिक स्तर पर आ रही प्रोब्लम दूर हो सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ मूवीज देखने की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली के बड़े डिसीजन आसानी से ले पाएंगे. सेहत के मामले में आप अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें वरना आपका कोई भी फायदा उठा सकता है. खिलाड़ी अपनी डाइट का प्रॉपर ध्यान रखें.

तुला- कॉरपोरेट व्यवसाय मीटिंग में किसी पर्सन को नज़रअंदाज और लापरवाही करना आपके लिए भारी पड़ सकता है. वर्कर्स पर हो रही पॉलिटिकल और बैक बाइटिंग के कारण जॉब चेंज करने का मन बन सकता है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में डाउट की स्थितियां न बनने दें. फैमिली में आपका मन डर से ग्रसित रहेगा. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स बढ़िया इंस्टीट्यूट ढूंढने में असफल रहेंगे इसका असर उनकी स्टडी पर भी पड़ेगा. ऑनलाइन स्टडी के चलते आपको अपनी आंखों का ख्याल रखना होगा.

वृश्चिक- व्यवसाय में आ रही फाइनेंशियल प्रोब्लम का सॉल्यूशन होगा और आप एक नई एनर्जी के साथ काम कर सकेंगे. जॉब सर्चर को मनचाही कंपनी से जॉब लेटर मिल सकता है. फैमिली में किसी को विवाह के प्रस्ताव आ सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में कटाक्ष भरे शब्दों को दूर रखें. खिलाड़ियों को किसी एक्टिविटी को लेकर ट्रेवलिंग करनी पड़ेगी. ज्वाइंट और मस्कुलर पैन की समस्या हो सकती है.

धनु- बेरोजगार व्यक्ति को जॉब के अच्छे अवसर हाथ लग सकते है. फैमिली में आपको सभी का साथ मिलेगा. पेरेंट्स की हेल्थ को लेकर अलर्ट रहें उनका नियमित चेकअप करवाते रहें. मार्केटिंग स्टडीज रिलेटेड स्टूडेंट्स के उनके फेवरेट इंस्टीट्यूट में एडमिशन के चांसेज बन सकते है. लव और लाइफ पार्टनर से किए गए वादे से ना मुकरें. एजुकेशन रिलेटेड ट्रेवलिंग हो सकती है.

मकर- आज फैमिली के साथ किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स को स्टडी में किसी अनजान व्यक्ति की हेल्प मिलेगी. लव और लाइफ पार्टनर के प्रति जिम्मेदार बनने की कोशिश करें. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अतीत की बातों और कार्य को लेकर परेशान रहेंगे. बिजनस ट्रिप आपके लिए लकी रहेगी. बढ़ते वजन को लेकर कोई आपको टोक सकता है, कोई आपको वजन कम करने की सलाह दे सकता है.

कुंभ- फैमिली में प्रॉपर्टी को लेकर रिश्तों में दरारे आ सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में पुरानी बातें कुरेदने से कुछ फायदा नहीं होगा बल्कि घाटा ही होगा. कंपीटीटीव एग्जाम में आपको सफलता कुछ अंकों से मिलती-मिलती रह जाएगी. सेहत के लिए न्यूट्रीशन और विटामिन की कमी हो सकती है इसलिए समय रहते लेबोरेटरी टेस्ट अवश्य करवाएं. पर्सनल ट्रेवलिंग में आप सतर्कता के साथ ट्रैवल करें, समान चोरी होने की संभावना बन रही है.

मीन- सेहत के मामले में अच्छे खानपान की आदत अपनाना आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा. सामाजिक स्तर पर कॉन्फिडेंस और डेडीकेशन के साथ अपने कार्य में सफल होंगे. फैमिली में धार्मिक समारोह के चलते शांति और खुशहाली का माहौल रहेगा. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स एग्जाम डेट्स पास होने पर सेल्फ एनालिसिस जरूर करें जिससे स्वयं की क्वालिटी को जान पाएंगे. लव और लाइफ पार्टनर के प्रति ईमानदारी बरते.

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top