राशिफल

वृषभ, कर्क और सिंह राशि को नौकरी में मिलेगी तरक्की, राशिफल 8 अप्रैल 2023..

वृषभ, कर्क और सिंह राशि को नौकरी में मिलेगी तरक्की, राशिफल 8 अप्रैल 2023..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- बिजनेस के लिए यदि आप कुछ योजना बनाकर आगे बढ़ेंगे, तभी आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आप औद्योगिक प्रयासों में भी आज तेजी दिखाएंगे। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आज आप कामयाब रहेंगे। माता-पिता यदि आपको कोई जिम्मेदारी दें, तो आप उसमें ढील ना बरतें। लेनदेन करते समय आप कागजी कार्रवाई अवश्य करें, नहीं तो बाद में समस्या आ सकती है। आप अपनी बात लोगों के सामने स्पष्ट रखें। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है।

वृष- आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए तरक्की लेकर आने वाला है। आपको यदि कोई जिम्मेदारी दी जाए, तो उस पर ध्यान केंद्रित रखें। टीमवर्क के जरिए काम करके आप किसी काम को समय रहते पूरा करेंगे। अपने आस पड़ोस में किसी भी वाद-विवाद में न पड़ें। परिवार के सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी की सेहत में आज गिरावट के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। सेवा क्षेत्र में भी आपकी पूरी रुचि बनी रहेगी। किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए बेहतर रहेगा।

मिथुन– जो लोग ऑनलाइन कार्य व्यवस्था करते हैं, उन्हें आज कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। अति उत्साहित होकर काम करने से आपका मनोबल और बढ़ेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपकी किसी काम के प्रति रुचि जागृत होगी। जीवनसाथी की तरक्की देखकर आपको खुशी होगी। परिवार में किसी सदस्य को नौकरी मिलने से दूर जाना पड़ सकता है।

कर्क- आज आपको किसी नई नौकरी के मिलने से प्रसन्नता बनी रहेगी और मेलजोल की भावना भी आपके अंदर रहेगी। संतान से आपकी किसी बात को लेकर बेवजह झड़प हो सकती है। गृहस्थ जीवन में आज किसी छोटी बात को लेकर भी तनाव पनप सकता है। आप किसी से अपने मन की बातें शेयर ना करें, नहीं तो लोग इसका फायदा उठाने की कोशिश में लगे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी सलाह पर आपके वरिष्ठ अधिकारी अमल करेंगे। आपका यदि कुछ पुराना कर्जा था, तो वह समाप्त हो सकता है।

सिंह- सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। उन्हें कोई बड़ा पद मिलने से उनके ऊपर काम का बोझ बढ़ सकता है। भाई बंधुओं से आपकी नजदीकियां बढ़ेगी। आपकी किसी पुरानी गलती के लिए आपको पछतावा होगा। माता पिता की सेवा में आप दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे। आप अपने भाई बहनों की सलाह पर चलकर कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं।

कन्या- आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन होने से आप प्रसन्न रहेंगे। रक्तसंबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी। संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। परिवार में सुख व समृद्धि बढ़ने से आज मन प्रसन्न रहेगा। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे। यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। संतान के विवाह में यदि कोई बाधा रही थी, तो उसके लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत करेंगे। माता जी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

तुला– बिजनेस कर रहे लोगों को आज एक बड़ा उछाल देखने को मिलेगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो वह भी आज पूरी हो सकती है। रचनात्मक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। कला व संस्कृति पर पूरा जोर रहेगा। कुछ करीबी आज आपके साथ में सम्मिलित होंगे। आपको आवश्यक कार्य को करने में सावधानी बरतनी होगी। आपके कुछ नए लोगों से भी संपर्क बढ़ेंगे। आपको अत्यधिक लाभ के चक्कर में छुटपुट लाभ के अवसरों को हाथ से जाने नहीं देना है।

वृश्चिक– आज आपको किसी निवेश को करने से पीछे नहीं हटना है, क्योंकि आपको व्यापार में आपका रुका हुआ धन भी मिल सकता है। आप अपनी जिम्मेदारियों पर आज खरे उतरेंगे, जिससे परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को योग्यता अनुसार काम मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में बहुत ही सूझबूझ दिखाते हुए आगे बढ़ना होगा। आपके कुछ गुप्त शत्रु आपके ऊपर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे।

धनु- आप अपने सहयोगियों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे और व्यापार के कामों में तेजी आएगी। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी, लेकिन आप किसी को बिना मांगे सलाह ना दें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। आपके कुछ काम आपके लिए समस्या बन सकते हैं। यदि आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे, तो इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आत्मविश्वास बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आप से मेल मुलाकात करने आ सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं।

मकर- आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें और दिन का कुछ समय आप घर के बड़े सदस्यों की सेवा में लगाएंगे। आपको कुछ शुभ कार्यों में भी पूरा सहयोग देंगे। आपकी नेतृत्व क्षमता भी बढ़ेगी। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होती दिख रही है। परस्पर सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी। विद्यार्थियों को किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचना होगा। आप अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको अपने आस-पड़ोस में किसी भी लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपका आत्मविश्वास आज चरम पर रहेगा, जिसके कारण आप रुके हुए कार्य को करने की ओर अग्रसर रहेंगे। आप अपने आवश्यक कार्य में ढील ना दें, अन्यथा आपको समस्या हो सकती है। आपकी धार्मिक कार्य के प्रति भी आस्था बढ़ेगी। व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको वरिष्ठ सदस्यों के आदेश पर चलना होगा। व्यक्तिगत संबंधों में विश्वास और मजबूत होगा।

मीन- आज कुछ नए जनसंपर्क का आप पूरा लाभ उठाएंगे। निजी मामलों में आप अपनी रुचि बनाए रखें। जीवनसाथी के मन की बातों को जानने की आप पूरी कोशिश करें, जिससे आप दोनों के बीच चल रही अनबन समाप्त होगी। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे। आपको परिस्थितियों के अनुकूल चलकर अपने सारे काम बनाने होंगे। संतान को यदि शिक्षा में कुछ समस्याएं आ रही थी, तो आप उनको भी दूर करने की कोशिश करेंगे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top