राशिफल

तुला सहित इन राशि वालों को मिल सकता है नई नौकरी का प्रस्ताव, राशिफल 7 जुलाई 2023..

तुला सहित इन राशि वालों को मिल सकता है नई नौकरी का प्रस्ताव, राशिफल 7 जुलाई 2023..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज आप कार्यक्षेत्र में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। आपको अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों की भी जांच-पडताल कर लेनी होगी, तभी वह पूरे हो सकते हैं और आप अपने धन का कुछ हिस्सा बचत की योजना में अवश्य लगाएं, तभी आप अपने भविष्य को सिक्योर कर पाएंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी की किसी बात से नाराज हो सकते हैं, लेकिन बातचीत के जरिए वह भी समाप्त हो जाएगी। आप माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

वृष- आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है, लेकिन वह चिंता व्यर्थ की होगी। जीवनसाथी को करियर में तरक्की करते देख आपको खुशी होगी। व्यापार में यदि आप किसी को साझेदार बनाना चाहते हैं, तो वह आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आ सकता है और नौकरी में कार्यरत लोग किसी को पार्टनर बनाने की योजना बनाएंगे। परिवार में आप लोगों की जरूरतों का पूरा ध्यान देंगे, लेकिन फिर भी आपकी तरक्की देखकर आपके कुछ मित्र भी आपके शत्रु बन सकते हैं। आप किसी सरकारी योजना में धन बहुत ही सोच विचारकर लगाएं।

मिथुन- आज के दिन आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। टेंशन संबंधित मामलों में आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। शेयर बाजार अथवा लॉटरी में धन का निवेश करने वाले लोग सावधानी बरतें। परिवार में किसी बात को लेकर आपका कोई मतभेद पनप सकता है। आप कार्यक्षेत्र में विरोधियों की आलोचना पर ध्यान ना दे, नहीं तो बेवजह आपका मन परेशान रहेगा। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान-सम्मान दिलवाएगी।

कर्क- आज आप यदि कोई वाहन चलाएं, तो उसमें भी आप सावधानी बरतें। आप कुछ नया करने के लिए सोच विचार करेंगे। किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको बड़े सदस्यों से सलाह की आवश्यकता होगी। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे और आपका किसी बात को लेकर आज मन परेशान रहेगा। आप अपनी किसी निवेश संबंधी योजना में धन लगाने से पहले अनुभवी व्यक्तियों से बातचीत अवश्य करें और संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

सिंह- जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी और आपने यदि किसी अजनबी पर आंख बंद करके भरोसा किया, तो वह आपको कोई बड़ा नुकसान करवा सकता है। नौकरी में कार्यरत लोग महिला मित्रों से सावधानी बरते, नहीं तो वह उन्हें कोई समस्या दे सकती हैं। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी।

कन्या– आज का दिन आपके लिए कुछ नया करने के लिए रहेगा। आप अपने किसी काम को कल पर टालने से बचें और आप अपने भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने के लिए भी जीवनसाथी के साथ मिलकर प्लानिंग कर सकते हैं। माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं और स्वास्थ्य में यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी आज काफी हद तक दूर होगी, जिससे आपका मनपसंद रहेगा और आप यदि किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाए, तो वहां बहुत ही तो तोलमोल कर बोले, नहीं तो किसी को आपकी बात बुरी लग सकती है।

तुला- आज अपने व्यापार में किसी को साझेदार बनने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके साथ धोखा कर सकता है। यदि आपने किसी को बड़ी रकम उधार दी, तो वह आपके उसे धन का गबन कर सकता है। आप अपनी पेट संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, इसलिए अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखें। आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ पुरानी यादें ताजा करेंगे। संतान को आज किसी नई नौकरी का ऑफर आ सकता है।

वृश्चिक- आज का दिन गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं और किसी कानूनी मामले में यदि आपने कोई ढील दी, तो विरोधी इसका फायदा उठा सकते हैं। काम की अधिकता रहने के कारण आपको मानसिक तनाव बना रहेगा और आप अपने बाकी कामों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। आपका कोई पुराना लेनदेन लंबे समय से चल रहा था, तो आप उसे भी काफी हद तक समाप्त करेंगे। यदि आपने किसी की कही सुनी बातों में आकर कोई निर्णय लिया, तो यह आपको समस्या दे सकता है।

धनु- आप यदि अपनी नौकरी में बदलाव चाहते थे, तो आपको कोई दूसरा ऑफर आ सकता है, जिससे आपका मनप्रसन्न होगा। घर में किसी सदस्य का रिटायरमेंट होने से आज किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन होगा, जिसमें परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। आपकी किसी मकान, दुकान, प्लाट आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आप आध्यात्म के कार्यों की ओर अग्रसर रहेंगे, लेकिन आपकी करियर को लेकर यदि कोई समस्या चल रही है, तो वह आज दूर होगी।

मकर- परिवार के लोगों के साथ मिलकर आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे और यदि आप कहीं घूमने फिरने जाए, तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें, नहीं तो खोने व चोरी होने का भय सता रहा है। आपको कार्यक्षेत्र से संबंधित कोई जरूरी जानकारी लीक नहीं होने देनी है और आप कुछ नया करने की उधेडबुन में लगे रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई को छोड़कर इधर-उधर ध्यान नहीं लगाना है।

कुंभ- परिवार में किसी व्यक्ति के साथ यदि आपका मनमुटाव चल रहा था, तो वह भी दूर होगा, लेकिन अत्यधिक काम के कारण थकान में कमजोरी रहने के कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा, जिससे परिवार के सदस्यों से भी आपकी कहासुनी हो सकती है। आप कोई निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें, नहीं तो उससे आपको गलती होगी। व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी।

मीन- आज आपको समाज में कोई अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा और आप वाहन चलाते समय आप थोड़ा सावधानी बरते, नहीं तो कोई दुर्घटना हो सकती है। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे, लेकिन किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण उन्हे घर से दूर जाना पड़ सकता है। आप अपनी किसी पुरानी समस्या को लेकर आज परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top