राशिफल

आज वृषभ सहित इन 3 राशियों में बना लाभ योग, राशिफल 7 अप्रैल 2023..

आज वृषभ सहित इन 3 राशियों में बना लाभ योग, राशिफल 7 अप्रैल 2023..

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

 

मेष- आज शुक्रवार के दिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है। बाहर के खाने से परहेज करें, नहीं तो आपकी सेहत को नुकसान हो सकता है। नौकरी में आज आपके विरोधी आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। आज आप घर के छोटे सदस्यों के साथ ज्यादा समय बिताते हैं, उन्हें आपके स्नेह की जरूरत है। माता पिता के साथ सेवा का कार्य करने का मौका मिलेगा।

वृषभ- आज का दिन शुभ कार्यों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आज आपकी अपने प्रेमी से मुलाकात होगी जिससे पूरे दिन आपके मन में उत्साह का माहौल रहेगा लेकिन व्यापार में आज कुछ उलझाव हो सकता है जिससे आपको आर्थिक मामलों में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं लेकिन अनावश्यक चिंता से बचें। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से शाम तक आपकी यह समस्या दूर होगी।

मिथुन- दिन थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रहेगा। आपको सलाह है कि आज थोड़ा संभलकर चलें।आज नौकरी में किसी के साथ वाद विवाद न करें वरना झगड़ा बढ़ सकता है। आज आपको किसी मांगलिक आयोजन में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। आज सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों पर चर्चा होगी। छात्रों को परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी।

कर्क- धन के मामले में आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आज आपको व्यापार में भारी मात्रा में धन लाभ हो सकता है। आज आपका भाग्य चमकेगा और आपके रुके हुए काम भी आज आसानी से पूरे होंगे। भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा लेकिन संतान की शिक्षा से जुड़ी कोई समस्या आज आपको परेशान कर सकती है।

सिंह- आज आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आज व्यापार और कारोबार के लिए की गई यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी। आज किसी से वाद-विवाद में न पड़ें। आज आप अपने जीवन साथी के साथ कोई खास कार्यक्रम बना सकते हैं, जिसमें आप सफल रहेंगे। शाम के समय माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनकी सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है।

कन्या- जमीन जायदाद के मामले में दिन कुछ खास नहीं दिखाई दे रहा है। आज आपको अपनी जमीन जायदाद को लेकर सावधान रहना होगा। आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में काफी मन लगेगा। आज आप किसी काम के व्यक्ति पर धन खर्च कर सकते हैं जिससे भविष्य में आपको भरपूर लाभ मिलेगा। संतान के लिए उपहार खरीदने का अवसर प्राप्त होगा।

तुला- आज आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। लेकिन भागदौड़ के बीच आप अपने जीवन साथी के लिए कुछ समय निकालने की सोचेंगे, जिसमें आप सफल रहेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों को आज कैश की कमी का सामना करना पड़ सकता है। छात्र परीक्षा में सफलता के लिए कुछ और नीतियां बनाएंगे। आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके कारोबार के लिए फायदेमंद रहेगी।

वृश्चिक- आज का दिन नौकरी में कुछ खास बदलाव लेकर आएगा। हालांकि, आपको इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपका काम बनता रहेगा। आज वही काम करने की कोशिश करें, जिसके पूरे होने की उम्मीद है। आप अपने व्यापार के लिए नई योजनाएं बनाएंगे, जिससे आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा। आज ससुराल पक्ष से धन की उम्मीद है।

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आज आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से लाभ होगा, लेकिन उस पर धन भी खर्च होगा। आज आप अपनी सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन खानपान पर ध्यान देने से यह ठीक हो जाएगा। घर और दुकान से जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो वह आज खत्म हो जाएगा। पिता को आज आंखों से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है, इसलिए सावधान रहें।

मकर- आज के दिन छोटे-मोटे झगड़े होंगे, लेकिन दोपहर तक आपकी सूझबूझ से वह खत्म हो जाएंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों में आज किसी सदस्य को लेकर बड़े-बुजुर्ग चिंतित हो सकते हैं, लेकिन यदि आप अपनी सूझबूझ से उन्हें मनाने में सफल रहेंगे तो खर्चे अधिक होंगे। माता के लिए आज आप कोई उपहार खरीद सकते हैं।

कुंभ- आज आप अपने ऑफिस का काम धीरे-धीरे करेंगे तो फायदा होगा। अगर आप पार्टनरशिप में कोई निवेश करने की सोच रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल न करें क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है। मेहनत के अच्छे परिणाम सामने आएंगे। कारोबार के लिए भाई-बहनों की सलाह कारगर साबित होगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन- व्यापार-व्यवसाय में यदि निवेश को लेकर कोई तनाव चल रहा है तो वह आज समाप्त होगा। परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ आज आप यात्रा की योजना बना सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आज आपके सहकर्मी आपके काम में आपकी मदद करेंगे लेकिन किसी को भी किसी काम के लिए बाध्य न करें। आज शाम को आपके घर कोई मेहमान आ सकता है और संतान के विवाह से जुड़े विषय पर चर्चा हो सकती है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top