राशिफल

वृषभ और मिथुन सहित इन चार राशि वालों को मिलेगी कोई शुभ सूचना, राशिफल 4 मई 2023..

वृषभ और मिथुन सहित इन चार राशि वालों को मिलेगी कोई शुभ सूचना, राशिफल 4 मई 2023..

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

 

मेष- आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आज आप किसी से अहंकार भरी बातें ना करें। कार्यक्षेत्र में आपको आपके निर्णय लेने की क्षमता का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आपके कुछ नए विरोधी उत्पन्न हो सकते हैं, जिन्हें आप अपनी चतुर बुद्धि से मात देने में कामयाब रहेंगे। आज आपको किसी नयी संपत्ति की भी प्राप्ति हो सकती है, लेकिन आप उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें।

वृष- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिसमें आप अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है। कार्यक्षेत्र में यदि आपसे कोई गलती हुई थी, तो वह अधिकारियों के सामने उजागर हो सकती है। आपका कोई पुराना लेनदेन आज आपके लिए समस्या बन सकता है। यदि आप अपने भाइयों से धन उधार मांगेंगे, तो वह भी आसानी से मिल जाएगा।

मिथुन- आपको अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाना होगा। आप व्यवसाय में इधर-उधर खाली बैठकर समय व्यतीत ना करें, इसका असर आपके कामों पर पड़ सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है। आप छोटे बच्चों के लिए कोई वस्तु लेकर आ सकते हैं। जीवनसाथी को तरक्की करते देख आपको खुशी होगी। आपको माता पिता के आशीर्वाद से किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा।

कर्क- आज आपके विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश कर सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने कामों से लोगों को प्रसन्न करना होगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें अच्छा आफर मिल सकता है, लेकिन आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण तनाव बना रहेगा।

सिंह- आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। पिताजी को आज कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आप ढील ना बरतें। आपकी किसी नए काम को पहल करने की आदत आपको नुकसान देगी। व्यवसाय में आप किसी से भी बहुत ही तोलमोल कर बोले, नहीं तो उन्हे आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपकी किसी बचपन के मित्र से लम्बे समय बाद मुलाकात हो सकती है।

कन्या- आज आपको कामों के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य की तरफ और भी ध्यान देना होगा। अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें। जीवनसाथी को आप कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें। कार्यक्षेत्र में आपको किसी काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

तुला– आज आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आज कामयाब रहेंगे, लेकिन आप किसी को बिना मांगे सलाह ना दें और यदि आप किसी सदस्य को लेकर कोई फैसला ले, तो उसमें वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें। आपकी किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था तो वह आज आपको वापस मिल सकता है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। यदि आपने किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया, तो आज वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है। माता पिता के आशीर्वाद से आपको अपने कामों पर पूरा फोकस बनाएं रखना होगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आप जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहें। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह किसी परिजन के मदद से दूर होगी, लेकिन आपको अपने कुछ कामों को किसी दूसरे के भरोसे छोड़ना नुकसान दे सकता है।

धनु– आज आप अपने घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करा सकते हैं। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपको खुशी होगी। यदि आपके कुछ छुपे हुए राज हैं, तो वह जीवनसाथी के सामने उजागर हो सकते हैं। वरिष्ठ सदस्य यदि आपको किसी काम को करने के लिए मना करें, तो उसे बिल्कुल ना करें, नहीं तो उससे आपको नुकसान हो सकता है। संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

मकर- आज आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी। आपका कोई काम समय से पूरा ना होने के कारण आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है। नवविवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने मित्रों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

कुंभ- आपकी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में भी इजाफा होगा। अपने घर की रंगाई पुताई आदि पर भी विशेष ध्यान देंगे। आपके घर आज किसी परिजन का आगमन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे, लेकिन आप किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। संतान को आज किसी नई नौकरी के मिलने के कारण घर से दूर जाना पड़ सकता है।

मीन- आज का दिन आपके लिए बाकी दोनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है, क्योंकि यदि आप व्यापार के लिए किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था, आदि से ऋण उधार लेना चाहते है, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा और कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से यदि किसी बात को लेकर कहासुनी चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। परिवार में किसी सदस्य को आज कोई पुरस्कार मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top