राशिफल

वृषभ,कर्क और तुला राशि वालों की इच्छाएं होंगी पूरी,राशिफल 4 जुलाई 2023..

वृषभ,कर्क और तुला राशि वालों की इच्छाएं होंगी पूरी,राशिफल 4 जुलाई 2023..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर आज काम का बोझ अधिक रहेगा, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे और उन्हें तनाव बना रहेगा। आपको आज अकस्मात किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार में यदि किसी बात को लेकर सदस्यों के बीच आपसी तनाव चल रहा था, तो वह आज दूर होगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और आपका किसी नए निवेश को करने का मौका मिले तो उसमें थोड़ी सावधानी बरतें, नहीं तो आपका धन फंस सकता है।

वृष- आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आपका ध्यान अध्यात्म के कार्य की ओर झुकेगा और पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि में भी आज आपका खूब मन लगेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन मिल सकता है। आपका यदि कहीं पैसा रुका हुआ था, तो आज वह आपको प्राप्त हो सकता है। व्यवसाय कर रहे लोगों को आज अपने व्यवसाय में कुछ नए उपकरणों को शामिल करना होगा। आज आपके मन की किसी इच्छा की पूर्ति हो सकती है।

मिथुन- आप अपने कामों में लापरवाही करने से बचें और आप अपने से ज्यादा औरों के कामों की परवाह करेंगे। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उन्हें साथी के बातों को समझना होगा, नहीं तो लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आज किसी विपरीत परिस्थिति में भी आप धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या होगी। संतान के भविष्य की योजनाओं को बनाने के लिए आज आप जीवनसाथी के साथ मिलकर कुछ प्लानिंग कर सकते हैं। आपकी आज कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।

कर्क- व्यापार कर रहे लोगों के हाथ कुछ नए मौके लगेंगे। आज आपको अत्यधिक तले होने भोजन से परहेज रखना होगा। आप यदि आप अपने आर्थिक स्थिति को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो उसमें आज चार चांद लगेंगे, क्योंकि यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह आज आपको वापस लौट सकता है। आपको अपने आलस्य को त्यागकर अपने कामों की ओर आगे बढ़ना होगा, तभी आप अपने कामों को पूरा कर पाएंगे। माताजी से आज आपके किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।

सिंह- आप व्यवसाय की कुछ नई योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे और आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। भविष्य के लिए आप कुछ धन संचय करने में भी कामयाब रहेंगे। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, लेकिन आपके पिताजी को आज कोई धन संबंधित समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आप कहीं पिकनिक आदि पर जाने की योजना बनाएंगे। बिजनेस कर रहे लोगों को आज कोई बड़ा मुनाफा हो सकता है।

कन्या- आज का दिन आपके लिए बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा। आपका छोटी-छोटी बातों पर जीवनसाथी से वाद विवाद खड़ा हो सकता है, लेकिन आपसे यदि वह नाराज हो, तो उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। आप मित्रों के साथ आज कुछ समय मौज मस्ती करने में बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में सहकारियों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी और संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

तुला- आज का दिन आपके लिए कुछ नई योजनाओं को बनाने के लिए रहेगा और आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपका कोई विरोधी आज आपके खिलाफ सोची समझी साजिश रच सकता है। आप किसी को धन उधार देने से बचे। आपकी वाणी की सौम्यता आज आपको मान सम्मान दिलवाएगी। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा, इसलिए अत्यधिक धन ना लगाएं, नहीं तो बाद में बड़ा नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक– आज आपको कार्यक्षेत्र में कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचना होगा। कोई महत्वपूर्ण निर्णय आप वरिष्ठ सदस्यों की सलाह से लें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद यदि कानून में चल रहा है, तो उसमें आज आपको जीत मिल सकती है। आप कार्यक्षेत्र में अपने अनुभवों का पूरा लाभ उठाएंगे। माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी।

धनु- रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय में आपको अचानक लाभ मिलने से आज खुशी होगी। आपको अपने स्वास्थ्य की ओर विशेष ध्यान देना होगा। यदि आपको कोई रोग सता रहा था, तो उसे डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे लोगों को किसी बड़ी प्रॉपर्टी को खरीदने का मौका मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य से आपकी कहासुनी हो सकती है। जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें आज परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है और वह उनसे मिलने आ सकते हैं। लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको अपनी आंख व कान खुले रखने होंगे।

मकर- आपको कार्यक्षेत्र में कुछ कामों के समय से पूरा न होने के कारण तनाव बना रहेगा। आपको वाहन चलते समय सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो कोई दुर्घटना हो सकती है। आपको अपने किसी दूर रह रहे परिजन की ओर से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप जीवनसाथी के स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं के कारण भागदौड़ में लगे रहेंगे और आपका मन भी परेशान रहेगा। ननिहाल पक्ष के लोगों से आपको मान सम्मान मिलेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

कुंभ- आज आपको अपने खानपान पर नियंत्रण बनाए रखना होगा और पौष्टिक भोजन करें। यदि आपने किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लिया था, तो आप उसे भी चुकाने में काफी हद तक सफल रहेंगे। आपको किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा और आप यदि किसी नए वाहन की खरीदारी करने की सोच रहे थे, तो आज वह कर सकते है। परिवार में खुशियां बनी रहेगी। माता-पिता के सहयोग से आप संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

मीन- आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए रहेगा। यदि आपको कोई समस्या चल रही है और उसे नजरअंदाज किया, तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपने जूनियर से आसानी से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। परिवार में बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपके घर की छोटी-छोटी चीजों का पूरा ध्यान रखेंगे। भाई बहनों से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top