राशिफल

आज का दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा अच्छा, राशिफल 4 अप्रैल 2023..

आज का दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा अच्छा, राशिफल 4 अप्रैल 2023..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आज किसी बिजनेस डील के लिए किसी से फोन पर बात होगी । आज आपको धन लाभ होने के आसार बन रहे हैं । आज आपकी क्रिएटिविटी से लोग प्रभावित होंगे। आपका मान-सम्मान लोगों में पहले से ज्यादा बढ़ेगा । आज जॉब में प्रमोशन के चांस बन रहे हैं । प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

वृष- आज किसी अपरिचित व्यक्ति से बिना वजह ना उलझे। आज प्रियजनों के साथ किसी बात को लेकर चर्चा करेंगे । सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करें। दूसरे शहर में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को आज कोई बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं । आज किसी दोस्त के साथ अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं।

मिथुन- आज का दिन बहुत अच्छा है । आज आप अपनी प्रतिभा को सही ढ़ग से निखार पाएंगे। आज राजनीति शास्त्र के विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छे परिणाम लेकर आने वाला रहेगा। आज आप बड़ी से बड़ी समस्या का हल आसानी से निकाल लेंगे। आज कोई सरकारी अधिकारी आपके जमीन से जुड़े मसलों को हल करने में आपकी मदद करेगा। आज आपका दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा।

कर्क- नौकरीपेशा लोगों की सैलरी में वृद्धि होगी। आज घरवालों के साथ ज्यादा समय बिताएंगे। छोटे बच्चों को आज कोई गिफ्ट मिल सकता है। जीवनसाथी पर भरोसा बनाए रखें, रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी । छात्रों को आज कुछ नया सीखने को मिलेगा। महिलाओं का मन अध्यात्म में अधिक लगा रहेगा। सेहत के लिहाज से आप तंदुरुस्त रहेंगे।

सिंह- आज आपको कई दिनों से रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफलता मिलेगी । ऑफिस के किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए । आज पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में आप सफल रहेंगे । शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए भी आज दिन अच्छा है, पढ़ाई में मन लगेगा ।

कन्या- आज कोई व्यक्ति आपके करियर के लिए अच्छा सलाह देगा। विवाहितो के लिए दिन अच्छा है शाम को साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा । आज आपको कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त होने वाला है जिसका इंतजार आप लम्बे समय से कर रहे थे। आज आप किसी नए व्यापार को शुरू करने की सोच रहे हैं तो इसमे माता-पिता की राय कारगर साबित होने वाली है ।

तुला- बिजनेस को लेकर नए-नए विचार आज आपके मन में आएंगे। सही दिशा में की गयी मेहनत का फल मिलेगा। इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज आर्थिक लाभ मिलने वाला है । आज सामाजिक कार्यों के लिए पड़ोसी आपकी तारीफ करेंगे । नौकरी कर रहे लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ आज का दिन प्यार भरा रहने वाला है ।

वृश्चिक- आज व्यापारी वर्ग के लोगों को अचानक धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा । आज आपकी व्यावहारिक प्रवृत्ति को देखकर लोग आपकी प्रशंसा करेंगे । संगीत क्षेत्र में रुझान वालों को आज फिल्म इंडस्ट्री से ऑफर मिलेगा । भाइयों के साथ शाम को अच्छा समय बिताएंगे । घर में खुशियों का आगमन होगा। बड़ों के प्रति आपका व्यवहार अच्छा बना रहेगा।

धनु- आज किस्मत आपके साथ रहेगी। आज सोशल मीडिया पर किसी ऐसे व्यक्ति से बात होगी, जिससे बात कर के आपको बिजनेस में काफी फायदा होगा । कारोबार में आ रही दिक्कतें आज समाप्त हो जाएगी। धनलाभ के नए रास्ते नजर आएंगे। लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न हो जायेगा। लवमेट्स रिश्ते में नयापन लाने के लिए एक दूसरे को उपहार देंगे।

मकर- कारोबार में वृद्धि के लिए आज का दिन शुभ है । पहले से बनी योजनाओं को लागू करना आज ठीक रहेगा । आस-पास के लोग आज आपसे खुश रहेंगे। छात्रों को आज प्रोजेक्ट पूरा करने में बड़ी बहन का सहयोग प्राप्त होगा । दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। लवमेट्स एक दूसरे पर भरोसा बनाये रखे, रिश्ते में मजबूती बनी रहेगी।

कुम्भ- आज का दिन फायदेमंद रहेगा । इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट्स को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से ईमेल के द्वारा इंटरव्यू के लिए बुलावा आएगा । आज आप नया बिजनेस शुरू करने का मन बनाएंगे । समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा । आज अपने करियर को लेकर अपने गुरु से परामर्श लेंगे । स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।

मीन- आज आपका दिन बढ़िया रहेगा । किसी नए कोर्स को ज्वाइन करने के लिए आज का दिन शुभ है । अगर आज किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं तो वह आज समय से पहले पूरा कर लेंगे, लेकिन आज आपको पहले से योजना बनाकर चलने की जरूरत है । लवमेट के लिए आज रिश्तों में मिठास भरने का दिन है । स्वास्थ्य आज पहले से अच्छा रहेगा ।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top