राशिफल

सिंह और धनु राशि वालों के लिए दिन रहेगा अच्छा, राशिफल 3 जून 2024..

सिंह और धनु राशि वालों के लिए दिन रहेगा अच्छा, राशिफल 3 जून 2024..

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज का दिन आपके लिए मौज मस्ती भरा रहेगा, लेकिन आप अपने कामों को लेकर ढील दे सकते हैं, जिस कारण उन्हें पूरा करने में समस्या आएगी। किसी बिजनेस की शुरुआत जीवनसाथी को करा सकते हैं, जिसमें आपको कुछ धन उधार लेना पड़ सकता है। आपकी मनमौजी वाली आदत के कारण परिवार के सदस्य भी आपसे परेशान रहेंगे। आप अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज न रखने के कारण समस्या में आ सकते हैं, जिस कारण आपको डॉक्टर के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

वृषभ- किसी विशेष काम को करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। नौकरी की तलाश आपकी खत्म होगी, क्योंकि आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती हैं। सरकारी मामलों में यदि आपने ढील दी, उसमें आपको कोई नुकसान होने की संभावना है। बिजनेस में यदि आपका धन कही लंबे समय तक फंसा हुआ था, तो वह भी आज आपको प्राप्त हो सकता है। आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है, जिस कारण आपको थोड़ी चिंता बनी रहेगी।

मिथुन– आज कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के लिए रहेगा। आपका कोई गुप्त राज परिवार के सदस्यों के सामने आ सकता है। आप अपने जीवनसाथी के लिए कुछ नए कपड़े, मोबाइल, गहने आदि लेकर आ सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच चल रही अनबन भी दूर होगी। आपको अपने कामों में कुछ बदलाव होने के कारण उन्हें करने में समस्या आएगी। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। आपको आज किसी सामाजिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

कर्क– स्वास्थ्य के लिहाज से दिन कमजोर रहने वाला है। व्यापार में चल रही समस्याएं दूर होगी। आपको किसी व्यक्ति के झगड़े में दूर रहने की आवश्यकता है, नहीं तो आप उन्ही में फंसे रह जाएंगे और अपने बिजनेस के कामों पर ध्यान थोड़ा काम देंगे। आपको संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से माहौल खुशनुमा रहेगा, लेकिन आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

सिंह– व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, लेकिन आप कोई जरूरी जानकारी किसी से शेयर ना करें। आपका कोई बनता हुआ काम बिगड़ने की संभावना है ,लेकिन फिर भी आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से पूरा कर पाएंगे। आप किसी को अत्यधिक मात्रा में धन उधार ना दें, नहीं तो उसके वापस मिलने में आपको समस्या सकती है। जो जातक किसी सरकारी योजना को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो वह आपको मिल सकती हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के खोने में आकर किसी लड़ाई झगड़े में पड़ सकते हैं, इसलिए आपको किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा।

कन्या– आज का दिन आपके लिए किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी के लिए अच्छा रहेगा और आपके कुछ पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी। आपके लिए आज का दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आप अपने घर को रिनोवेट कराने की कोशिश में लगे रहेंगे। आप अपनी संतान की संगति को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। यदि आपको कुछ कर्जो को लेकर चिंता बनी हुई थी, तो वह भी दूर हो सकती है। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है ,जिसमें आपको डांट खानी पड़ सकती है।

तुला– नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उनकी वह तलाश खत्म होगी और उन्हें किसी नई नौकरी की प्राप्ति होगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। व्यापार में आपके जीवनसाथी की सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। यदि आपने किसी को पार्टनरशिप में काम किया है, तो उसमें भी आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। आपको अपनी आय के साथ-साथ अपने व्यापार पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। आपकी आय तो बढे़गी, लेकिन खर्च और भी ज्यादा बढ़ सकते हैं।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहेगा, क्योंकि आपको किसी बाहरी व्यक्ति से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती हैं, जिस कारण आपको अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपके विरोधी आप पर हावी रहेंगे। आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि परिवार के सदस्यों के सामने आपको सिर झुकाना पड़े और आप अपने घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं, जो विद्यार्थी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे हैं, उन्हें उसके लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी।

धनु– आज का दिन आपके लिए किसी प्रॉपर्टी संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। यदि आप किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उसके जरूरी कागजों पर पूरा ध्यान देना होगा। बिजनेस में आप कोई बड़ा निवेश करने की प्लानिंग करेंगे। राजनीति में कार्यरत लोगों के कामों में कुछ नए अवरोध आएंगे, जिन्हे दूर करने की आपको कोशिश करनी होगी। आपका कोई कानूनी मामला आपके लिए सिरदर्द बन सकता है, जिसमें आपको सावधान रहना होगा। किसी से मांगकर वाहन चलाने से समस्या आ सकती है।

मकर– परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है और आपकी आय के बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप अपनी माता जी की सेहत के प्रति सचेत रहें, नहीं तो उनको कोई सिरदर्द और बदन दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है। आपका मन बच्चों के पढ़ाई को लेकर थोड़ा परेशान रहेगा। व्यापार में चल रही समस्याएं आपको परेशान करेंगी। आप अपने करीबियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपको परिवार में किसी मनमुटाव की स्थिति को आने नहीं देना है।

कुंभ– आज का दिन आपके लिए व्यर्थ के वाद विवाद में पड़ने से बचने के लिए रहेगा। मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। आपको किसी सहयोगी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा। आपको किसी से मांगकर वाहन चलाना नुकसान देगा और आपको पास रह रहे लोगों से सावधान रहना होगा। आपका किसी नई प्रॉपर्टी में निवेश करना अच्छा रहेगा और आप किसी से कोई वादा करें, तो उसे आपको पूरा करने में कुछ समस्या तो आएगी, लेकिन फिर भी आप उसे समय पर पूरा कर पाएंगे।

मीन– आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में जीत दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी भूमि, वाहन और मकान आदि संबंधित मामलों में किसी गुप्त जानकारी को किसी के सामने उजागर न करें। परिवार में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपको कुछ झगड़ालू लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपको अपने पारिवारिक कामों को लेकर किसी अजनबी पर भरोसा नहीं करना है, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकता है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top