राशिफल

इन राशियों के लिए अच्छा रहेगा शनिवार का दिन, राशिफल 22 अप्रैल 2023..

इन राशियों के लिए अच्छा रहेगा शनिवार का दिन, राशिफल 22 अप्रैल 2023..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

 

मेष- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा, नए संबंध बनेंगे, कारोबार में प्रगति होगी, पत्नी का सहयोग प्राप्त होगा, आय के नए स्रोत बनेंगे, मन प्रसन्न रहेगा, रुका हुआ धन वापस मिल सकता है, किसी विशेष कार्य को पूरा करने के लिए आज गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं।

वृषभ- आज आपका मन अशांत रहेगा, किसी प्रिय की चिंता बनी रहेगी, वाणी पर संयम रखें, यात्रा आदि से बचें, व्यर्थ के कामों में धन खर्च हो सकता है, परिवार का सहयोग मिलेगा, आज आपको अधिकांश निगेटिव विचार आएंगे, इससे बचने के लिए आप हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा, शारीरिक पीड़ा, तनाव बना रहेगा। परिवार में किसी के बीमार होने से परेशान रहेंगे। वाहन आदि के चलाने से चोट लग सकती है, व्यापार में रुकावट आएगी, बड़े लेन-देन साझेदारी सोच विचार कर करें, भगवान सूर्य को अर्घ्य दें।

कर्क- बनते हुए कार्य में विघ्न आएगा, किसी को दिया हुआ धन वापस न मिलने से वाद-विवाद की स्थिति बन सकती हैं। वाणी पर संयम रखें, अच्छा होगा आप आज के दिन कोई नया कार्य न शुरू करें, पारिवारिक सदस्यों का साथ मिलेगा।

सिंह- आज का दिन आपका शानदार रहेगा, भूमि भवन वाहन आदि के लेने का योग बन सकता है, व्यापार में लाभ होगा, नए कार्य के अवसर प्राप्त होंगे, किसी विशेष व्यक्ति के मिलने से लाभ होगा, कर्मचारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, पद-प्रतिष्ठा सम्मान की प्राप्ति होगी।

कन्या- मांगलिक कार्यों का योग बनेगा, किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन वाहन आदि के चलाने से बचें, दाम्पत्य जीवन में पत्नी का सहयोग मिलेगा, कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा।

तुला– आज के दिन विरोधी से सावधान रहें, वाद-विवाद की स्थिति न बनने दें, व्यापार में नुकसान हो सकता है। कर्मचारी वर्ग को सोच विचार कर व्यवहार करने की आवश्यकता है, मानसिक तनाव बना रहेगा। परिवार में मतभेद बढ़ेंगे।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला हैं, अपनों के व्यवहार से मन अशांत रहेगा, व्यापार में सहयोगी साथियों से धोखा मिल सकता है। किसी नए कार्य के शुरू करने से बचें, लेन-देन में सतर्कता बरतें, अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

धनु- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा, मन प्रसन्न रहेगा, पारिवारिक सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। नए कार्य की शुरुआत होगी, पुराना चला आ रहा विवाद खत्म होगा, घर में मांगलिक कार्यक्रमों के योग बनेगा, समाज में मान-सम्मान प्राप्त होगा।

मकर- आज का दिन आपके लिए खुशखबरी देने वाला होगा, परिवार में नए सदस्य का आगमन होगा, धार्मिक यात्रा या धार्मिक कार्य की योजना बन सकती है, बंधुओं से संबंधों में मधुरता आएगी, कोई नया लेन-देन साझेदारी शुरू हो सकती है। भगवान शिव की उपासना करें।

कुंभ- मन अशांत रहेगा, शारीरिक चोट लग सकती है। वाहन आदि की यात्रा न करें, दुर्घटना आदि का योग बन सकता है। पुराने मतभेद उभर कर फिर से सामने आ सकते हैं, वाणी पर संयम रखें, कोर्ट-कचहरी के कार्यों में विलंब होगा।

मीन- आज के दिन आपका अच्छा व्यवहार ही आपको जोखिम से बचा सकता है। अधिकारियों से मतभेद हो सकते हैं, वाद-विवाद से दूर रहें, परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। नये कार्य की शुरुआत में अड़चन आएगी, किसी अपने के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top