राशिफल

मेष और वृश्चिक समेत चार राशि वालों की आर्थिक स्थिति में होगी मजबूती, राशिफल 21 अप्रैल 2023..

मेष और वृश्चिक समेत चार राशि वालों की आर्थिक स्थिति में होगी मजबूती, राशिफल 21 अप्रैल 2023..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। आप कोई काम करने से पहले अपने माता-पिता से सलाह मशवरा अवश्य करें। संतान के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी। यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आप परिवार के सदस्यों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और किसी काम को समय रहते पूरा करके कार्यक्षेत्र में भी अपनी एक नई पहचान बनाएंगे।

वृष- आपको अपने सगे संबंधियों का पूरा साथ मिलेगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो उन्हें परीक्षा में समस्या आ सकती है। राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिल सकता है। आप किसी काम में आज ढील ना बरतें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। आपकी किसी पुरानी गलती को लेकर आज समस्या आ सकती है।

मिथुन- आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और सट्टेबाजी अथवा शेयर मार्केट में धन का निवेश करने वाले लोग सावधानी बरतें, नहीं तो धन का नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे और आप अपनी बुद्धि व विवेक से उन्हे मात देने में कामयाब रहेंगे और किसी नए काम की शुरुआत करना भी आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका कोई पुराना मित्र आपके लिए समस्या बन सकता है।

कर्क- आज आपको शासन सत्ता का पूरा लाभ मिलता दिख रहा है और किसी कानूनी मामले में जीत मिलने से आपको खुशी होगी। आपके परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे, लेकिन पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद आपके लिए समस्या बन सकता है। आपके कुछ विरोधी भी आपके सिरदर्द बनेंगे, जिनसे आपको बचाना होगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है।

सिंह- बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, क्योंकि वह अपनी कुछ पुरानी योजनाओं की शुरुआत फिर से कर सकते हैं। भाई बंधुओं का पूरा सहयोग रहेगा। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने अनुभवों का आज पूरा लाभ उठाएंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अभी और मेहनत करनी होगी उसके बाद ही सफलता मिलती दिख रही है। अध्यात्म के कार्यों से जुड़कर आज आप अच्छा नाम कमाएंगे। विद्यार्थियों को आज शिक्षा से संबंधित कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकते हैं।

कन्या- स्वास्थ्य के मामले में दिन कुछ कमजोर रहने वाला है। आपको लेनदेन में स्पष्टता बनाए रखनी होगी और धर्म-कर्म के कार्य के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। आपको किसी काम में उसके नीति नियमों पर आपको पूरा ध्यान देना होगा। आपके अंदर समन्वयक की भावना बनी रहेगी, लेकिन आप किसी बात के लिए जिद और बहस ना करें, नहीं तो वरिष्ठ सदस्यों को आपकी कुछ बात बुरी लग सकती है। जीवनसाथी को आप शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें।

तुला- आज आप अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाएं। शासन सत्ता का आपको पूरा लाभ मिलेगा। किसी कानूनी मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी। किसी काम में आप जल्दबाजी बिल्कुल ना दिखाएं और किसी यात्रा पर जाते समय माता पिता से आशीर्वाद लेकर जाना आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। पुण्य कार्य में भी बढ़ोतरी होगी। यदि आप किसी ने संपत्ति को खरीदने में लगे थे, तो आज आपकी इच्छा भी पूरी हो सकती है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आपको कार्यक्षेत्र में आज कुछ ठगी लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। व्यवसाय में आप किसी को साझेदार बनाने से बचें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। माता-पिता के सहयोग से आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने के लिए कोई नई राह दिखेगी।

धनु- आज आपकी आमदनी बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आप कार्यक्षेत्र में अपने विचारों से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। आपके कुछ पुराने प्रयास आज रंग लाएंगे और आप एक से अधिक स्रोतों से आय पाकर प्रसन्न रहेंगे। समाज में आपकी एक अलग पहचान होगी। भाई बंधुओं से यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम आज पूरा हो सकता है।

मकर- दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको जो बदलाव के अफसरों को पहचान कर उन पर अमल करना होगा, तभी आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। जल्दबाजी में आप कोई काम कल पर ना टालें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। मित्रों के साथ मिलकर आप किसी बड़े निवेश की तैयारी कर सकते हैं। आप अपनी सुख सुविधाओं को बढ़ाने पर पूरा जोर देंगे।

कुंभ- आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं और किसी बाहरी व्यक्ति को कोई सलाह देने से बचें। भाईचारे को बढ़ाने पर आप पूरा जोर देंगे। आपको कुछ नए संपर्कों का आपको पूरा लाभ मिलेगा। साझेदारी में किसी काम को करने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश आपकी कामयाब रहेगी। कारोबार कर रहे लोगों को किसी अजनबी पर अधिक भरोसा करने से बचना होगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की छवि आज ओर निखरेगी।

मीन- नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आप अपनी मेहनत और लगन से काम करके अधिकारियों को प्रसन्न रखेंगे, लेकिन आप अपनी आवश्यक कार्यों की ओर विशेष ध्यान दें, तभी वह पूरे हो पाएंगे और आर्थिक मामलों में आप किसी पर अधिक भरोसा ना करें। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा और संस्कारों व परंपराओं पर भी आप पूरा जोर देंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपनी किसी बड़े पद को पाकर खुशी से झूम उठेंगे। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहेगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top