राशिफल

मेष समेत इन राशि वालों को करियर में मिलेगी सफलता, राशिफल 20 मई 2023..

मेष समेत इन राशि वालों को करियर में मिलेगी सफलता, राशिफल 20 मई 2023..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा और आपकी आय में भी वृद्धि होती दिख रही है। पिताजी को आंखों से संबंधित समस्या होने के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो उसे आप काफी हद तक उतारने की पूरी कोशिश करेंगे। आपका कोई रुका हुआ काम समय रहते पूरा होगा। यदि आपसे कोई गलती हुई थी, तो आपको सबक लेना होगा।

वृष- आज आपके मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप अपने घर किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन करा सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप यदि किसी व्यक्ति से धन उधार लेंगे, तो आप उसे उतारने में भी काफी जल्दी दिखाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों से शाबासी मिलेगी, क्योंकि आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। जीवनसाथी के करियर को लेकर यदि आपको कोई चिंता बनी हुई थी, तो वह भी आज दूर होगी।

मिथुन- आपकी किसी नई संपत्ति प्राप्ति के अभिलाषा आज पूरी होगी। यदि आपकी कोई मूल्यवान वस्तु खो गई थी, तो वह भी आपको प्राप्त हो सकती है। आप किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा ना करें और जल्दबाजी में लिए गए किसी निर्णय के लिए आपको पछतावा होगा। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी बेवजह झड़प हो सकती है, जिससे आप परेशान रहेंगे।

कर्क- नौकरी में कार्यरत लोगों की मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान को शिक्षा में यदि कोई समस्या आ रही थी, तो वह आपके मित्रों की मदद से दूर होगी। विद्यार्थी आज अपने कामों को लेकर परेशान रहेंगे। माता जी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आप किसी योजना में बिना सोचे समझे धन ना लगाएं, नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है।

सिंह- सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। यदि आप संतान को कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरी उतरेगी। आपको किसी से बातचीत करते समय अहंकार भरी बातें करने से बचना होगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ आ सकता है, लेकिन आप उससे घबराएंगे, नहीं आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आप लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।

कन्या– आपने आज यदि किसी सरकारी योजना में धन लगाया है तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको यदि कोई व्यापार संबंधी समस्या लंबे समय से परेशान कर रही है, तो उससे भी आज आपको निजात मिलेगी। आपको किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। आपका कोई पैसे का लेनदेन संबंधित मामला आज समाप्त होगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से खुशी होगी। आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला- विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारियों में जमकर मेहनत करनी होगी। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से खुशी होगी और आपकी किसी बात को लेकर आज जीवनसाथी से झड़प हो सकती है। यदि किसी नए काम में हाथ डाले, तो उसमें अपने भाइयों से सलाह मशवरा अवश्य करें। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। माता जी से आज आप अपने मन की किसी बात को लेकर बातचीत कर सकते हैं, इससे आपके मन का बोझ भी हल्का होगा।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी और आप किसी मकान, दुकान आदि की खरीदारी की योजना बना सकते हैं। किसी विपरीत परिस्थिति में भी आप धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलाएगी और आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

धनु- आज आप अपनी सुख-सुविधाओं की कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, लेकिन आपको आज किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। आप अपने मित्रों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं। यदि आप किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, तो वह भी आसानी से मिल जाएगा, जिसे आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे।

मकर- बाकी दिनों की तुलना में आज का दिन बेहतर रहने वाला है। आप संतान के प्रति अपने दायित्वों की पूर्ति आसानी से कर पाएंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई बेहतर अवसर हाथ लगेगा, लेकिन घर परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। जीवनसाथी से भी कुछ खटपट हो सकती है। बिजनेस कर रहे लोग बिजनेस की कुछ नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं। पिताजी को कोई शारीरिक कष्ट होने के कारण आप परेशान रहेंगे।

कुंभ- भागदौड़ अधिक रहने के कारण अपने परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे, जिसके कारण वह आपसे नाराज हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। घर परिवार में चल रही अनबन बातचीत के जरिए सुलझाएं और घर से बाहर ना जाने दें, नहीं तो लोग बाद में आप का मजाक बना सकते हैं।

मीन- आपको बिजनेस में यदि किसी धन संबंधित समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो उसके लिए आज आप अपने भाइयों से कोई मदद मांग सकते हैं और जीवनसाथी की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें, उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top