राशिफल

मिथुन और कुंभ समेत इन 4 राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, राशिफल 20 जुलाई 2023..

मिथुन और कुंभ समेत इन 4 राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, राशिफल 20 जुलाई 2023..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- पारिवारिक गतिविधियों में आपकी रूचि रहेगी। आप सबको साथ लेकर चलेंगे और भाईचारा भी आपका मजबूत रहेगा। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे। समाज में आप अपने कार्यों से अच्छी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। जरूरी कार्य को करने में देर ना करें। स्थायित्व की भावना आपके अंदर बनी रहेगी। परिवार के सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में यदि आपसे कोई गलती हुई थी, तो आज उससे पर्दा उठ सकता है, जिसके लिए आपको अधिकारियों से माफी भी मांगनी पड़ सकती है।

वृष- आज का दिन आपके लिए प्रभाव में वृद्धि लेकर आएगा। आप भावनाओं में बहकर किसी को मदद के चक्कर में धन उधार दे सकते हैं। बड़ों का आदर और सम्मान बनाए रखें। किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में परिवार आज किसी पार्टी का आयोजन कर सकता है। धनधान्य में वृद्धि होगी और आपके वाणिज्य व्यवहार से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आप सबके साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे।अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। विभिन्न प्रयास आपके गति पकड़ेंगे। व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलने से प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आज आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में आज किसी बात को लेकर साथियों से कहासुनी हो सकती है और आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय बहुत ही सोच विचार कर लें।

कर्क- यदि आपका कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है, तो उसमें आज आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे। आपके अंदर प्रेम और स्नेह रहने के कारण प्रत्येक कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे। त्याग व सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी, जो लोग विदेशों से व्यापार कर रहे हैं, उन्हे आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी किसी गलती के कारण आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप अपने कामों के लिए बजट बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने में भी कामयाब रहेंगे।

सिंह- आज आपको व्यापार में एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी, जो आपको खुशी देगी। महत्वपूर्ण गतिविधियों में आपसे तालमेल बनाए रखें। पारिवारिक मामलों को आज घर में ही सुलझाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आपने कोई बात बाहर लेकर चले तो बाद में लोग आपका मजाक बना सकते हैं। आपके किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखें। यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

कन्या- आज अधिकारियों से आपकी मुलाकात होगी और आप अपने माता-पिता से अपने मन में चल रही कुछ बातों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपकी किसी अजनबी से मुलाकात होगी, जिसमें आपको कोई जरूरी जानकारी लीक नहीं करनी है। परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण आज जाना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि अनबन चल रही थी, तो वह आज बातचीत के जरिए समाप्त होगी। पिताजी को आज कोई घूमने फिरने के दौरान महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

तुला– धर्म कर्म के कार्यों में आप खूब धन लगाएंगे। वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपकी साख व सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। वरिष्ठ सदस्यों के साथ मिलकर परिवार में कुछ जरूरी मुद्दों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। संतान के प्रति अपनी जिम्मेदारियों में लापरवाही ना बरतें नहीं, तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ समय और परेशान होना होगा। आप किसी काम को करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करें, नहीं तो बाद में आपको समस्या सकती है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए करियर के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपके लंबे समय से रुके हुए मामले आज गति पकड़ेंगे और मेहनत करते रहें। स्वास्थ्य समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया, तो बाद में वह कोई बीमारी बन सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारियों में जमकर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। आप अपने किसी काम में आज ढील देने से बचें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए समस्या हो सकती है।

धनु- व्यवसाय में आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें और साझेदारी में किए गए प्रयासों से आपको सफलता मिलेगी। जरूरी विषयों में आप कोई निर्णय लेने में देरी ना करें और अपने डेली रूटीन में बदलाव को बनाए रखें, तभी आप सेहतमंद रह सकेंगे, नहीं तो आपको कुछ समस्याएं हो सकती है। व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज भी होंगी। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिल सकता है।

मकर– नौकरी की तलाश कर रहे लोग अत्यधिक मेहनत करेंगे, तभी उन्हें कोई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है और घर परिवार में चल रही समस्याएं आपके लिए सिरदर्द बनेगी, लेकिन आपके निरंतर प्रयासों से में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। किसी सरकारी काम के नियमों में सकारात्मक सोच बनाएं रखें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जो लोग राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत हैं किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है आस्था और विश्वास से आपका मनोबल ऊंचा होगा। लेनदेन के मामले में आप सावधानी बरतें। छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करें।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए रहेगा। महत्वपूर्ण कार्य में तेजी आएगी और कार्यक्षेत्र में आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र के कामों को लेकर मेहनत अधिक करनी होगी, तभी आपके काम पूरे हो सकेंगे। मित्रों के साथ मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कला और कौशल में भी सुधार आएगा। अध्ययन अध्यापन के प्रति आज आपकी रूचि बढ़ेगी। आपको अपने करीबियों का पूरा साथ मिलेगा। माता पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

मीन- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। शासन और प्रशासन के मामलों में आपके प्रयास तेज होंगे। रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी। आप आज किसी निर्णय को लेकर कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से बहसबाजी में ना पड़े, नहीं तो आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। घर परिवार में आप स्वयं पर फोकस बनाए रखें। संतान को नई नौकरी मिलने से आज माहौल खुशनुमा रहेगा। आपका किसी भूमि, वाहन और मकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। आप अति उत्साहित होकर कोई काम ना करें।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top