राशिफल

इन राशि वालों को आज मिल सकता है मुनाफा, राशिफल 18 अक्टूबर 2022..

इन राशि वालों को आज मिल सकता है मुनाफा, राशिफल 18 अक्टूबर 2022..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

 

मेष- आपको यदि किसी नए भूमि,वाहन अथवा गाड़ी खरीदने की यदि कोई इच्छा थी,तो वह पूरी होती दिख रही है,लेकिन इसमें आपको परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करके ही आगे बढ़ना होगा। आप आज किसी भी तर्क वितर्क से दूर रहें,नहीं तो उसका सीधा असर आपके काम पर पड़ सकता है। आपके कुछ निजी मामले आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलने से आपकी काफी सारी समस्याएं हल होंगी।

वृष- यदि आप नौकरी को छोड़कर कोई व्यवसाय करना चाहते हैं,तो उसके लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। सामाजिक कार्यों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे,जिससे आपकी साख भी चारों ओर फैलेगी। पारिवारिक रिश्ते में मजबूती आएगी। यदि कुछ अनबन चल रही थी,तो वह आज दूर होगी। आपको कुछ नकारात्मक सोच वाले लोगों से दूर रहने की आवश्यकता है,नहीं तो आपकी सोच में भी बदलाव आ सकता है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी,जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन- आप अपने किसी भी काम को करने के लिए निसंकोच आगे बढ़ेंगे और आप किसी की भी परवाह नहीं करेंगे। आपकी वाणी आपको मान सम्मान दिलवाएगी। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी बड़ी स्कीम में अपना धन लगा सकते हैं,जिससे उन्हें अच्छी बचत हो सकती हैं। आपको आज वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा,तभी आप लोगों से अपना काम आसानी से निकलवा पाएंगे। आपको किसी नए रिश्ते को बनाने का भी मौका मिलेगा।

कर्क- राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की छवि और निखरेंगी। उन्हें किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिल सकता है। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं,तो उसके चल-अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें। जीवन में कुछ तनाव पनप सकता है,लेकिन आप उसे आपसी बातचीत के जरिए समाप्त करने में कामयाब रहेंगे। आपकी कोई पिछली की गई गलती कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के सामने उजागर हो सकती है।

सिंह- आपको अपने किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है,लेकिन आपको किसी काम के चलते अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आप घर व बाहर व्यस्त रहने के कारण परिवार के सदस्यों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। आपको किसी निवेश संबंधी योजना के पूरे नियमों को समझ कर ही निवेश करना होगा,नहीं तो आप कहीं गलत जगह धन का निवेश कर सकते हैं। आपको किसी से धन उधार मांगने से बचना होगा,नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा।

कन्या- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए यदि कुछ प्रयास करेंगे,तो उसमें आप सफल रहेंगे। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त हो सकते है। करियर को लेकर यदि कुछ लोग परेशान चल रहे थे,तो उनकी वह चिंता भी समाप्त होगी। विद्यार्थी खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर विजय प्राप्त करेंगे, जिससे अपना व परिवार के लोगों का नाम रोशन करेंगे।

तुला- आज का दिन आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा। वरिष्ठ सदस्य यदि आपको कोई सलाह दें,तो आप उस पर चलें इससे आपको लाभ होगा। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आपको आज किसी के मिलने से अहंकार की भावना नहीं लानी है। आपको शासन सत्ता के गठजोड़ का भी लाभ मिलता दिख रहा है।

वृश्चिक- आज आपके कुछ व्यापार संबंधी योजनाएं गति पकड़ सकती है जिसके आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आज भाग्य के दृष्टिकोण से आपके लिए दिन उत्तम रहने वाला है। यदि आज लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा तो अवश्य जाएं इससे आपको कोई अच्छी सूचना भी सुनने को मिल सकती है आपको आज बड़प्पन दिखाते हुए किसी काम को करने के लिए आगे बढ़ना होगा नहीं तो आपको समस्या होगी।

धनु- आपके कुछ पुराने कानूनी मामले फिर से उभर सकते हैं,जिनके लिए आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर भी काटने पड़ेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपनी योजनाओं पर ध्यान लगाएं,तभी वह अपने जन समर्थन में इजाफा कर पाएंगे। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। आप अपने परिजनों से कोई सीख लेंगे,जो आगे चलकर उनके काम आएगी। आप अपनी आपसी सूझबूझ से ही किसी कार्य को करें। किसी से बहसबाजी में ना पड़े,नहीं तो समस्या हो सकती है।

मकर- आपकी अपने कुछ नए परिचितों से मुलाकात होगी और औधोगिक क्षेत्रों में आप आगे बढ़ेंगे और आपके धन-धान्य में बढ़ोतरी होने से आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। मित्रों से संबंधों में यदि कुछ दरार चल रही थी,तो वह सुलझेगी। आप अपने कुछ आवश्यक कार्य को पूरा करने पर पूरा जोर दें नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी बन सकते हैं। करियर को लेकर यदि आप परेशान चल रहे हैं,तो आपको कोई बेहतर अवसर मिल सकता है।

कुंभ- लेनदेन से संबंधित मामला आपके लिए किसी नई समस्या को लेकर आ सकता सकता है। आप अपने बजट के मुताबिक खर्च करेंगे तो अच्छा रहेगा,नहीं तो आपको बाद में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आप कुछ सेवा भाव से कार्य में भी ध्यान लगाएंगे। आप अपने स्वभाव में विनम्रता को बनाए रखें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपके कामकाज में आज किसी लालच में आने से बचना होगा नहीं तो आप किसी गलत काम में फंस सकते हैं।

मीन- आप उत्साह से कार्य को पूरा करेंगे,जिससे आपका मनोबल भी ऊंचा होगा,लेकिन आज आपके ऊपर कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियों का बोझ आ सकता है,जिनसे आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपके व्यवहार से सभी प्रभावित रहेंगे और कामकाज कर रहे लोगों के लिए आज दिन बेहतर रहेगा। आपको बड़ों की बात सुनकर किसी कार्य को करना अच्छा लाभ दे सकता है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top