उत्तराखंड

मेष राशि के जातक आज कानूनी मामले को लेकर रहें सतर्क, राशिफल 16 फरवरी 2023..

मेष राशि के जातक आज कानूनी मामले को लेकर रहें सतर्क, राशिफल 16 फरवरी 2023..

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज जॉब में परफार्मेंस सुखद है। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कानूनी मामले में फंस सकते हैं। संपत्ति को लेकर चल रही समस्या दूर होने की संभावना है। अनजान लोगों से सतर्क रहें।

वृष- आज आपका स्वास्थ्य खराब रह सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी सम्पत्ति से आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। सेहत का ध्यान रखें। दाम्पत्य जीवन में शांति रहेगी। कुशलतापूर्वक अपनी जिम्मेदारी पूरी करेंगे। आपकी ऋण की रकम आसानी से अदा हो सकती है।

मिथुन- आज आपको व्यवसाय सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझकर लेना होगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। रूके हुए कार्य पूरे होने से मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सहयोगात्मक भाव रहेगा। एक दूसरे की सलाह से काम करेंगे।

कर्क- आज का दिन व्यवसाय के लिए थोड़े संघर्ष का है। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। भौतिक सुखों का विस्तार होगा। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। कामकाज में प्रगति होगी। अपने बच्चों के साथ घूमने जाएंगे। आज का दिन कठिन रहेगा।

सिंह- आज आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी। आर्थिक सुख में वृद्धि होगी। बैंकिंग व मैनेजमेंट फील्ड के छात्रों को जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। अपने मित्रों के साथ समय व्यतीत कर पाएंगे। छात्रों को लाभ होगा। तबियत बिगड़ सकती है। हृदय रोगियों को सतर्क रहना होगा ।

कन्या- व्यवसाय व जांब में उन्नति से प्रसन्नता होगी। आर्थिक लाभ सम्भव है। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। कामकाजी लोगों को बड़ा लाभ हो सकता है। निजी कंपनी में नौकरी के लिए बुलावा आ सकता है। अपनी जिम्मेदारियों को हर हाल में पूरा करें।

तुला- व्यवसाय में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आपको नए स्रोतों से आय हो सकती है। लेकिन खर्च भी ज्यादा होगा। मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा। दाम्पत्य जीवन में कुछ समस्या हो सकती है।

वृश्चिक- आज व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। दाम्पत्य जीवन में विश्वास को कायम रखें। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश प्रवास हो सकता है। विदेश में रहने वाले परिजनों से मुलाकात हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में कुछ गलतफहमी हो सकती है, रिश्ते में दूरियां बढ़ सकती हैं।

धनु- आज व्यवसाय में किसी परिवर्तन को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। धन खर्च करते समय अपने मासिक बजट का ध्यान रखें। यात्रा पर जा रहे हैं, तो लापरवाही न करें।

मकर- आर्थिक लाभ हो सकता है। आय में कमी एवं खर्च की अधिकता रहेगी। मानसिक परेशानियां बढ़ेगी। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। कारोबार में धन लाभ होगा। युवाओं की किस्मत बुलंद रहेगी। बड़ी कंपनी से जॉब ऑफर मिल सकते हैं।

कुंभ- व्यवसाय से सम्बंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। युवाओं को नौकरी मिल सकती है। जीवनसाथी को घुमाने ले जा सकते हैं। पुराने निवेश से लाभ होने की संभावना है। वाहन खरीद सकते हैं।

मीन- आज शिक्षा में सफलता के संकेत हैं। आज अपने हेल्थ से खुश रहेंगे। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। तरक्‍की के योग बन रहे हैं। व्यवसाय में प्रगति होगी। बुरे लोगों से दूर रहेंगे तो धन की बचत होगी। आपको बुजुर्गों की सलाह मिल सकती है। करियर आगे बढ़ेगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top