राशिफल

आज इन राशि वालों का होगा भाग्योदय,राशिफल 13 सितम्बर 2022..

आज इन राशि वालों का होगा भाग्योदय,राशिफल 13 सितम्बर 2022

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष– नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं,तो उसके लिए समय निकाल पाएंगे। व्यापार कर रहे लोगों को निवेश करने से बचना होगा,नहीं तो यह उनके लिए नुकसानदायक रहेगा। आपको अपनी माताजी से किए हुए वादों को पूरा करना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं,जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,उन्हें साथी से किसी भी लड़ाई झगड़े को मिल बैठकर समाप्त करना होगा।

वृष– आपकी किसी प्रिय वस्तु के खोने या चोरी होने से आप परेशान रहेंगे। परिवार के सदस्य आपकी बात का मान रखेंगे और ससुराल पक्ष से भी आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। विद्यार्थियों को कोई महत्वपूर्ण निर्णय परिवार के सदस्यों से पूछकर लेना बेहतर रहेगा। उच्च अधिकारियों की कृपा से आप किसी नए पद की प्राप्ति कर सकते हैं। आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है,नहीं तो वह आपका बनता हुआ काम बिगाड़ सकती हैं।

मिथुन– आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का आज आपको अच्छा मौका मिलेगा। किसी नई आर्थिक योजना में आप निवेश कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आपकी काफी सारी समस्याएं भी हल होगी। व्यापार व नौकरी में आपको मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपका कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है।

कर्क– आज आपकी किसी नई भूमि, वाहन, मकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी और परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। वरिष्ठ सदस्यों की सलाह से काम करना आज आपके लिए बेहतर रहेगा। विद्यार्थी आज किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। आपको अक्समात धन लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। माताजी के स्वास्थ्य में यदि कुछ गिरावटें आ रही है,तो उसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।

सिंह– पारिवारिक जीवन में तालमेल बनाए रखने के लिए आपको घर व बाहर दोनों ही जगह के कामों को समय पर निपटाना होगा। आपके सामने आपके शत्रु भी नतमस्तक हुए नजर आएंगे, जिन्हे देख कर आपको हैरानी होगी। काम के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए मंगलमय रहेगी। आपको आर्थिक स्थिति के लिए बजट प्लान करके चलना होगा, जिससे आप अपने कुछ फालतू खर्चा मे कमी ला सकते हैं।

कन्या– आर्थिक स्थिति की चिंता होने के कारण आप अपने कुछ खर्चों पर लगाम लगाने में कामयाब रहेंगे,जिससे आप अपने भविष्य के लिए भी कोई धन संचय आसानी से कर पाएंगे। बिजनेस में प्रोजेक्ट पर आपको अधिक मेहनत करनी होगी। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत करेंगे और आपको कोई नया पद व प्रतिष्ठा नहीं मिलती दिख रही है।

तुला– आमदनी बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपको एक से अधिक स्त्रोतों से धन प्राप्त होगा। परिवार में सुख व शांति रहने के कारण आप कहीं पिकनिक पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। व्यापार कर रहे लोगों के खर्चों में आज बढ़ोतरी हो सकती है,लेकिन उन्हें इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है,क्योंकि व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे। माता पिता से किसी बात पर आपकी झड़प हो सकती है।

वृश्चिक– नौकरी में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिलने से आप उसमें व्यस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर व अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। जो लोग वर्क फ्रॉम होम करते हैं उन्हें आज सावधान रहना होगा व ध्यान देकर कार्य करना होगा नहीं तो कोई गलती हो सकती है। यदि किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं,तो अपने जरूरी सामानों का ध्यान रखें।

धनु– आपको किसी भी फैसले को भावनाओं में बहकर नहीं लेना है नहीं तो कोई आपकी इस आदत का फायदा उठा सकता है। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी,तो आपको उससे मुक्ति मिलेगी और सुख शांति बनी रहगी। कोई भी निवेश यदि आप करना चाहते हैं,तो किसी प्रॉपर्टी में करें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप कोई बिजनेस संबंधी मदद किसी अनुभवी व्यक्ति से ही ले

मकर– यदि आपको किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई फैसला लेना हो तो उसे बहुत ही सोच समझकर लें,नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा हो सकता है। जो लोग कार्यक्षेत्र में किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बना रहे हैं उनकी वह इच्छा पूरी तो होगी,लेकिन उसमें साथी पर आंख मूंद कर भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है,इसलिए सावधान रहें। आपको कार्यक्षेत्र में लोगों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।

कुंभ– कार्यक्षेत्र में आपके सामने कोई समस्या आएगी,जिससे आपको सीखने को मिलेगा,लेकिन यदि आप आज कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो उसे कर सकते हैं वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपको किसी से भी लेनदेन का निर्णय बहुत ही जल्दबाजी में लेने से बचना होगा,नहीं तो आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपको एनर्जी से भरपूर रहने के कारण अपने कुछ पिछले रुके हुए कामों को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे।

मीन– व्यापार कर रहे लोग यदि किसी नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे,तो वह उनके लिए लाभदायक रहेगी। आपको आर्थिक स्थिति की चिंता तो रहेगी,लेकिन व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाने के कारण वह चिंता समाप्त होगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है,जिसमें आपके परिजनों व मित्रों का आना जाना लगा रहेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top