राशिफल

मेष समेत चार राशि वालों को मिल सकता है शुभ समाचार, राशिफल 11 सितम्बर 2023..

मेष समेत चार राशि वालों को मिल सकता है शुभ समाचार, राशिफल 11 सितम्बर 2023..

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। परंपरागत कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आपको बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देना होगा। आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको अपने खान पान पर पूरा ध्यान देना होगा। सभी के साथ आदर और सम्मान बनाएं रखें। घर में सुख शांति बनी रहेगी और किसी मूल्यवान वस्तु की प्राप्ति होने से आपको खुशी होगी।

वृष– आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपकी साख और सम्मान में वृद्धि होने से आपको खुशी होगी। यदि कार्यक्षेत्र में आपको कोई सुझाव दें, तो आप उस पर अमल अवश्य करे। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह दूर होगी। कुछ दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी और परिवार में किसी सदस्य की नई नौकरी लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

मिथुन- करियर को लेकर आपको कोई अच्छा निर्णय लेना पड़ सकता है। आपको प्रशासनिक मामलों में कोई गलती करने से बचना होगा। किसी कानूनी मामले में आपको रीति नीति से आगे बढ़ना होगा और आप अपने किसी काम में अति उत्साहित ना हो, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

कर्क- आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा और आपने यदि किसी अजनबी की सलाह पर चलकर कोई काम किया, तो उससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। आपका कोई जरूरी काम समय रहते पूरा होगा। आधुनिक क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कामकाज के मामले में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपनी बहुमुखी प्रतिभा का आज प्रदर्शन करेंगे।

सिंह- आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में लाभ मिलेगा और प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपको छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। अधिकारी आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे। सामाजिक मामलों में आपको सावधानी बरतनी होगी। आपको मेहनत और लगन से काम करके उसे समय रहते पूरा कर पाएंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

कन्या- आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू होंगी, जो आपको अच्छा लाभ देकर जाएंगी। यदि आपने अपने किसी काम को भाग्य के भरोसे शुरू किया, तो वह भी आपके लिए अच्छा रहेगा। आध्यात्म के कार्य को बल मिलेगा और आप अपने मित्रों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं और आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे।

तुला- धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। आवश्यक कार्य पर आप पूरा ध्यान देंगे, तभी वह समय से पूरे हो सकेंगे। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं में आप लापरवाही बिल्कुल ना बरतें, नहीं तो समस्या हो सकती है। कारोबार में आपको कोई जोखिम उठाने से बचना होगा। आपका अपने से प्रेम व स्नेह बना रहेगा। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई मूल्यवान वस्तु भेट स्वरूप प्राप्त हो सकती है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। आवश्यक मामलों में आप गति बनाए रखें और कुछ नए अवसरों का आप लाभ उठाएंगे। निजी जीवन में यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो उनसे आपको छुटकारा मिलेगा और खुशहाली आएगी। सबके साथ और सहयोग से आप आगे बढ़ेंगे। महत्वपूर्ण मामलों में आप सफल रहेंगे और आपकी नेतृत्व क्षमता बढे़गी। आपको आज कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है, जिससे आपको खुशी होगी।

धनु- आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलेंगे। आप अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें, नहीं तो विरोधी उनमें रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। जल्दबाजी में आप कोई काम ना करें और किसी अजनबी पर भरोसा किया, तो उससे आपको कोई नुकसान हो सकता है, जो लोग कहीं घूमने जाने के प्लानिंग कर रहे हैं, उन्हें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा रखनी होगी।

मकर- कारोबार कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आप अपने डेली रुटीन में बदलाव ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। सबको साथ लेकर चलने कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग बना रहेगा। आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों की अध्ययन व आध्यात्म के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। आप परिजनों की उम्मीदों पर खरी उतरेगी। यदि कार्यक्षेत्र में आपको कोई उचित अवसर मिले, तो आप उसे हाथ से जाने ना दें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लाने के लिए रहेगा। आप अपने कामों को अनदेखा न करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपनी जरूरतों पर पूरा फोकस बनाएं रखें, तभी आपके सभी काम पूरे हो सकते हैं। पारिवारिक मामलों में आपको सावधानी से काम लेना होगा, नहीं तो समस्या उत्पन्न हो सकती है। आपको कुछ भौतिक वस्तुओं की प्राप्ति होगी और किसी नए भवन, मकान आदि को खरीदने का सपना भी आपका पूरा होगा। लेनदेन के मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है।

मीन- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी अपने भाई और बंधुओं से नजदीकियां बढ़ेंगी और जन कल्याण के कार्यों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आपके व्यवहार को देखकर आपके कुछ नए मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। सामाजिक गतिविधियों में भी आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपका किसी नए मकान, वाहन आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top